लोकशाही : 1459 में से 1456 मामलों का निपटारा !

Download PDF
मुंबई- हर महीने के पहले सोमवार को मंत्रालय में होनेवाले ऑनलाइन लोकशाही दिन में  मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आम जनता की समस्याओं को सुनकर उनका निपटारा करते हैं। अब तक आयोजित हुए 106 लोकशाही दिनों में कुल 1 हजार 459 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से 1 हजार 456 मामलों का निपटारा किए जाने की जानकारी राज्य सरकार की ओर से दी गई है।  
 सातारा जिला के वेल्हे के रहनेवाले मंगल पाटिल ने  खुद के मालकीयत के प्लॉट पर अन्य व्यक्ति का फर्जी नाम जोड़े जाने की  शिकायत की थी। इस पर 7 अप्रैल तक इस प्लॉट पर मंगल पाटिल का ही नाम दर्ज किए जाने के लिए कार्यवाही करने का निर्देश सीएम ने सातारा जिलाधिकारी को दिया
सोमवार को मंत्रालय में 106 वां लोकशाही दिन आयोजित किया गया था। राज्य के जलगांव, भांडुप, सातारा, सोलापुर, पुणे, अंमलनेर के नागरिकों ने शिकायत दर्ज कराई थी। बीते तीन महीने में लोकशाही दिन में  21 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें से 18 आवेदनों का निपटारा सीएम के निर्देश तत्काल कर दिया गया है।  सातारा जिला के वेल्हे के रहनेवाले मंगल पाटिल ने  खुद के मालकीयत के प्लॉट पर अन्य व्यक्ति का फर्जी नाम जोड़े जाने की  शिकायत की थी। इस पर 7 अप्रैल तक इस प्लॉट पर मंगल पाटिल का ही नाम दर्ज किए जाने के लिए कार्यवाही करने का निर्देश सीएम ने सातारा जिलाधिकारी को दिया।
 
 जिला सोलापुर के टाकली के रहवासी सिकंदर झुंबर गायकवाड ने टपक सिंचाई का सरकारी अनुदान नहीं मिलने की शिकायत की थी। इस मामले की फिर से जांच करके आवेदनकर्ता को लाभ दिलाने का निर्देश सीएम ने जिलाधिकारी को दिया। जिला पुणे के घोडेगांव  के रहनेवाले कांताराम काले ने सीमेंट बांध का काम खराब होने की शिकायत की थी, इसकी वजह से उसके कुएं को नुकसान हुआ है। काले के शिकायत सुनने के बाद सीएम ने इस बांध की दो महीने में मरम्मत करने का आदेश संबंधितों को दिया। इस अवसर पर सहकारिता विभाग के अपर मुख्य सचिव एस. एस. संधू, कृषि विभाग के अपर मुख्य सचिव विजय कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।  
Download PDF

Related Post