ऑस्ट्रिया और महाराष्ट्र बढ़ाएंगे फिल्म इंडस्ट्री में सहयोग

Download PDF

मुंबई- रिपब्लिक ऑफ ऑस्ट्रिया और महाराष्ट्र फिल्म इंडस्ट्री के बढ़ावे के लिए एक-दूसरे का सहयोग बढ़ाएंगे। इस संबंध मे अॉस्ट्रिया की भारत की राजदूत मिसेस ब्रिगीटी ओप्पींजर-वॉल्चशोफर ने राज्य के सांस्कृतिक कार्यमंत्री विनोद तावडे से मुलाक़ात की। भारत और ऑस्ट्रिया में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लेनदेन हो सके। मुंबई का बॉलिवूड जगत सिर्फ भारत का नहीं बल्कि पूरी दुनिया के आकर्षण का केंद्र है।  बॉलिवूड के फिल्मों एवं फिल्म की शूटिंग के लिए निर्माता-दिग्दर्शकों को ऑस्ट्रिया में आने के संदर्भ में दोनोॆं ने विस्तृत चर्चा की।

मिसेस ब्रिगीटी ओप्पींजर-वॉल्चशोफर ने राज्य के सांस्कृतिक कार्यमंत्री विनोद तावडे से मुलाक़ात की

बॉलिवूड के निर्माता-दिग्दर्शकों को ऑस्ट्रिया से संबंध में जानकारी देने के लिए ऑस्ट्रिया की ओर से मुंबई में कार्यक्रम आयोजित किया जाए। साथ ही महाराष्ट्र की संस्कृति और इतिहास की जानकारी ऑस्ट्रिया को हो सके। महाराष्ट्र सरकार और ऑस्ट्रिया सरकार के साझे में एक कार्यक्रम आयोजित करने के संदर्भ में इस दौरान चर्चा की गई। शिक्षा मंत्री तावड़े ने आश्वस्त किया कि महाराष्ट्र सरकार सांस्कृतिक आदान-पर्दान के साथ ही आगामी दिनों में कार्यक्रमों के आयोजनों में  सकारात्मक है। इसके लिए ऑस्ट्रिया के उपक्रमों को महाराष्ट्र में गति देने के लिए सरकार की ओर हरसंभव सहयोग किया जाएगा।

तावड़े ने कहा कि महाराष्ट्र की संस्कृति और लोक परंपराओं की ऑस्ट्रिया के नागरिकों को पहचान हो सके इसलिए वहां भी इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने चाहिए। इस दौरान ऑस्ट्रिया के कौन्स्युलेट जनरल आर. जे. वॅकील भी उपस्थित थे।

Download PDF

Related Post