सरकारी कर्मचारियों ने भी की, हड़ताल पर जाने की घोषणा 

Download PDF
मुंबई- महाराष्ट्र के सनदी अधिकारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 7 से 9 अगस्त तक (तीन दिन) हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। इस बीच चतुर्थ श्रेणी सरकारी कर्मचारियों का भी उन्हें समर्थन मिला है। राज्य सरकारी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मध्यवर्ती संगठन ने भी 7 से 9 अगस्त तक हड़ताल पर जाने का एेलान किया है। अधिकारियों और कर्मचारियों की हड़ताल से राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती है। 
7 से 9 अगस्त तक (तीन दिन) हड़ताल पर
संगठन के अध्यक्ष भाऊसाहेब पठान के मुताबिक राज्य के करीब सवा तीन लाख कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे।  इस हड़ताल में स्वास्थ्य सेवा, कैंटिन, मंत्रालय के कर्मचारी, सभी जिलाधिकारी कार्यालय के कर्मचारी, कोतवाली सहित विभिन्न विभागों को कर्मचारी इस हड़ताल में हिस्सा लेंगे। यदि उनकी मांगों पर ठोस निर्णय नहीं लिया गया तो हम बेमियादी हड़ताल पर जाएंगे। कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में सातवां वेतन आयोग, वारिश अधिकारी. अनुकंपा तत्व पर भर्ती, रिक्त पदों पर भर्ती और महंगाई भत्ता सहित अन्य मांगें शामिल हैं।  
 
इससे पहले  महाराष्ट्र के सरकारी अधिकारियों ने हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। राज्य के करीब डेढ़ लाख सरकारी सनदी अधिकारी  अपनी विभिन्न मांगों को लेकर  7 से 9 ताऱीख तक (तीन दिन) हड़ताल पर रहेंगे। महाराष्ट्र राज्य राजपत्रित अधिकारी महासंघ की कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय बीते गुरुवार को लिया गया। महासंघ के अध्यक्ष विनोद देसाई और सलाहकार जीडी कुलथे के मुताबिक कई बार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्य के मुख्य सचिव को आवेदन दिए गए और कई बैठकें हुई। लेकिन हमारी मांगों पर सरकार ने कोई ठोस निर्णय नहीं लिया। अब अन्याय नहीं सहन किया जाएगा। 
Download PDF

Related Post