आतंकी हमले में बाल-बाल बचे महाराष्ट्र के पांच विधायक 

Download PDF

मुंबई- महाराष्ट्र से जम्मू-कश्मीर गए पांच विधायक आतंकी हमले में बाल-बाल बचे हैं। आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया, सौभाग्य रहा कि विधायकों का काफीला बच गया। इनमें शिवसेना के दो, एनसीपी के दो और भाजपा के एक विधायक सहित सरकारी अधिकारियों का समावेश है।

हमला बुधवार को दोपहर करीब साढ़े बारह बजे के आस-पास हुआ। जब विधायकों का काफिला अनंतनाग से बिजबिहारी से गुजर रहा था, उसी समय आतंकी हमला हुआ। विधायकों के साथ 20 लोग थे

महाराष्ट्र के पांच विधायकों का दल पंचायत राज समिति के काम से 19 मई को जम्मू-कश्मीर दौरे पर गया था। इस दल में एनसीपी विधायक विक्रम पाटिल और दीपक चव्हाण, शिवसेना विधायक किशोर आप्पा पाटिल और  तुकाराम काते सहित भाजपा विधायक सुधीर पारवे का समावेश है। जम्मू- कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिज बिहारी इलाके में यह हादसा हुआ। विधायकों ने आतंकी हमले की सूचना राज्य विधानमंडल के संबंधित अधिकारियों को दी है। विधायक जिस गाड़ी में बैठे थे, उसे नुकसान पहुंचा है। दो गाड़िया पंचर हो गई।

यह हमला बुधवार को दोपहर करीब साढ़े बारह बजे के आस-पास हुआ। जब विधायकों का काफिला अनंतनाग से बिजबिहारी से गुजर रहा था, उसी समय आतंकी हमला हुआ। विधायकों के साथ 20 लोग थे। उन्हें पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। विक्रम काले के मुताबिक  जैसे गाड़ी का टायर फट गया हो यैसी जोरदार आवाज आई। लोग ईधर-उधर भागने लगे। हम भी घबरा गए और ड्राइवर ने तेज रफ्तार से गाड़ी भगाई। काफी दूर जाने के बाद हमने गाड़ी रोकी, वाहन के दोनों टायर फट गए थे। जैसे बंदूक से गोली मारी गई हो। हमारी गाड़ी में बंदूक की गोली के छेद हो गए थे। हमारे साथ बैठे अधिकारी गाड़ी में छुप गए, जिसके कारण उन्हें गोली नहीं लगी।

काले के मुताबिक श्रीनगर पहुंचने के बाद हमने घटना की जानकारी वहां के जिलाधिकारी को दी। इसके बाद हमारी सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। हम सभी लोग सुरक्षित हैं, किसी को कोई क्षति नहीं पहुंची है।

Download PDF

Related Post