राज्य में लागू होगी फास्टैग मशीनरी

Download PDF

मुंबई- राज्य के टोल नाकों पर होनेवाली ट्रॉफिक समस्या, प्रदूषण इत्यादि कारणों से वाहन चालकों का बर्बाद होनेवाला बहुमूल्य समय बचाने के लिए राज्य सरकार नहीं पहल करने जा रही है। इसके लिए फास्टैग मशीनरी पर अमल किया जाएगा। यह जानकारी लोक निर्माण राज्यमंत्री मदन येरावार ने मंगलवार को नागपुर विधान परिषद में दी।

फास्टैग मशीनरी महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास महामंडल के अंतर्गत पथकर स्थानकों पर लागू करने के दृष्टिकोण से आईएचएमसीएल के साथ आर्थिक एवं तकनीकी मामलों पर चर्चा शुरू है और सामंजस्य करार करने की कार्यवाही जारी है।

एनसीपी के किरण पावसकर ने इस संबंध में ध्यानाकर्षण सूचना के तहत सवाल पूछा था। इसके जवाब में येरावार ने कहा कि फास्टैग मशीनरी महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास महामंडल के अंतर्गत पथकर स्थानकों पर लागू करने के दृष्टिकोण से आईएचएमसीएल के साथ आर्थिक एवं तकनीकी मामलों पर चर्चा शुरू है और सामंजस्य करार करने की कार्यवाही जारी है।

पीडब्ल्यूडी राजमंत्री ने कहा कि इस संबंध में निर्णय होने के बाद फास्टैग मशीनरी महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास महामंडल के तहत सभी पथकर नाकों पर कार्यान्वित की जाएगी।पीडब्ल्यूडी राजमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने 1 दिसंबर 2017 से फास्टैग मशीनरी सभी वाहनों के लिए अनिवार्य किया है। यह मशीनरी पूरे देश में उपयोग में लाई जाएगी। महामंडल की ओर से इस मशीनरी के इस्तेमाल पर कार्यवाही किए जाने की जानकारी येरावार ने दी।

Download PDF

Related Post