धारावी पुनर्वास में एमबीएम समूह करेगा सहयोग

Download PDF

मुंबई। विदेश दौरे पर गए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की दुबई में कंपनियों के साथ सकारात्मक बातचीत हुई। दुबई के विश्वप्रसिद्ध एमबीएम समूह ने धारावी झोपड़पट्टी पुनर्वास परियोजना के साथ प्रदेश में विभिन्न बुनियादी ढांचे से जुड़ी परियोजनाओं में सहयोग करने पर सहमति दर्शाई है।

विदेशी कंपनियों की ओर से रूचि दिकाए जाने पर राज्य के विकास में उपयुक्त कृषि, बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने और सूचना-प्रौद्योगिकी आधारित गतिविधियों के विकास में तेजी लाने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने दुबई में विभिन्न कंपनियों के साथ चर्चा की। मुख्यमंत्री ने डीपी वर्ल्ड समूह के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुल्तान अहमद बिन सुलाएम के साथ चर्चा की।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में राज्य का प्रतिनिधिमंडल कल कनाडा और अमेरिका के दौरे पर है। इस दौरे में कई संगठनों और कंपनियों के साथ बातचीत होगी। विदेशी कंपनियों की ओर से रूचि दिकाए जाने पर राज्य के विकास में उपयुक्त कृषि, बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने और सूचना-प्रौद्योगिकी आधारित गतिविधियों के विकास में तेजी लाने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने दुबई में विभिन्न कंपनियों के साथ चर्चा की। मुख्यमंत्री ने डीपी वर्ल्ड समूह के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुल्तान अहमद बिन सुलाएम के साथ चर्चा की। इस अवसर पर कॉर्पोरेट मामलों के उपाध्यक्ष अनिल मोहता और महाराष्ट्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। डीपी वर्ल्ड राज्य सरकार के साथ मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क के विकास में योगदान देने पर सहमत हो गया है। यह समूह विशेष रूप से नागपुर में काम करने में रूचि रखता है। 

 
दुनिया की अग्रणी कंपनी डीपी वर्ल्ड राष्ट्रीय निवेश और बुनियादी ढांचे में भागीदार है। डीपी वर्ल्ड ग्रुप प्रदेश में एक मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क विकसित करने पर राज़ी हो गया है। थुंबे समूह भी स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़ी परियोजनाओं में सहयोग करने के लिए तैयार हुआ है। विदेश दौरे के पहले चरण में राज्य का प्रतिनिधिमंडल कल दुबई पहुंचा था। भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।
Download PDF

Related Post