पीएम मोदी रखेंगे महाराष्ट्र की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला 

Download PDF
मुंबई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पहुंच रहे हैं। वे राजभवन में एक पुस्तक का विमोचन करने के बाद कल्याण और पुणे में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

सेना के हेलीकॉप्टर से आईएनएस शिकरा हेलीपैड पहुंचेंगे

प्रधानमंत्री के स्वागत की जोरदार तैयारियां की गई हैं। उनकी अगवानी के लिए राज्यपाल सी. विद्यासागर राव और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मुंबई हवाईअड्डे पर मौजूद रहेंगे। 
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मंगलवार की सुबह में दिल्ली हवाईअड्डे से वायु सेना के विशेष विमान से मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे। मुंबई हवाईअड्डे से वे सेना के हेलीकॉप्टर से आईएनएस शिकरा हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से से वे सड़क मार्ग से होटल ट्राइटेंड पहुंचकर एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद सुबह साढ़े ग्यारह बजे वे सड़क मार्ग से राजभवन पहुंचेंगे। राजभवन में प्रधानमंत्री पुस्तक टाइमलेस लक्ष्मण का विमोचन करेंगे। राजभवन में प्रधानमंत्री का 15 मिनट का समय आरक्षित रखा गया है।
इस बीच वे राज्यपाल सी. विद्यासागर राव से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से आइएनएस शिकरा हेलीपैड पर वापसी करेंगे। दोपहर करीब सवा दो बचे वे कल्याण हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से लैंड करेंगे। प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से दोपहर ढाई बजे कल्याण के फडके मैदान पहुंचेंगे। यहां प्रधानमंत्री ठाणे मेट्रो की आधारशिला रखने के साथ ही जरूरतमंदों के लिए किफायती मकानों की योजना का उद्घाटन करेंगे।
 
कल्याण हेलीपैड से हेलीकॉप्टर से प्रधानमंत्री शाम 4.35 बजे पुणे हेलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से वे शाम लगभग पौने पांच बजे पुणे के बालेवाडी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम में वे पुणे मेट्रो फेज-3 की आधारशिला रखेंगे। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी पुणे हवाईअड्डे से वायु सेना के विशेष विमान से शाम सवा छह बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 
Download PDF

Related Post