एमयू की परीक्षाओं का परिणाम समय पर- शिक्षा मंत्री

Download PDF

मुंबई-  मुंबई विश्वविद्यालय की विभिन्न   परीक्षाओं का परिणाम समय पर ही निकलेगा। यह जानकारी उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने सोमवार को नागपुर विधान परिषद में दी।

बीकॉम परीक्षा का परिणाम 27 दिन में, बीए  का 37 दिन में और बीएससी का परिणाम  31 दिन में घोषित किया गया। कॉमर्स प्रबंधन और कला शाखा का वर्ष 2017-18 पाठ्यक्रम कालेजों का प्रवेश कई कॉलेजों में विलंब से हुआ। 90 दिन की पढ़ाई की क्लास पूरी ना होने से, कई  परीक्षाएं समय पर नहीं हो सकी। 
मुंबई विश्वविद्यालय की विभिन्न परीक्षाओं के नतीजे विलंब से घोषित होने के साथ ही विश्वविद्यालय के कामकाज के संबंध में सदस्य संजय दत्त ने सवाल पूछा था। इसके जवाब में श्री तावड़े ने कहा कि बीकॉम परीक्षा का परिणाम 27 दिन में, बीए  का 37 दिन में और बीएससी का परिणाम  31 दिन में घोषित किया गया। कॉमर्स प्रबंधन और कला शाखा का वर्ष 2017-18 पाठ्यक्रम कालेजों का प्रवेश कई कॉलेजों में विलंब से हुआ। 90 दिन की पढ़ाई की क्लास पूरी ना होने से, कई  परीक्षाएं समय पर नहीं हो सकी।
तावड़े के मुताबिक इसीतरह द्वितीय सत्र 2018  की कई  परीक्षाओं का  समय पर घोषित नहीं हुआ और परिणाम घोषित होने के बाद अगली परीक्षा का आवेदन भरने एवं अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों को फिर से परीक्षा देने के लिए समय मिल सके इसलिए कुछ परीक्षाएं आगे बढ़ाई गई।  इसीतरह विधि कंपनी सेक्रेटरी की परीक्षा एक ही समय पर होने से विद्यार्थी दोनों परीक्षाएं दे सकें इसलिए विधि परीक्षा आगे बढ़ाई गई।
Download PDF

Related Post