मुंबई- गोवा के रोमांचक समुद्री सफर की शुरूआत 

Download PDF

मुंबई- जहाजरानी मंत्री नितीन गडकरी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिती में शनिवार 20 अक्टूबर को क्रूज सेवा का शुभारंभ किया जाएगा। मुंबई से गोवा क्रूज सेवा आज से शुरू हो जाएगी। इसे देश की पहली क्रूज सेवा बताया जा रहा है। 

गडकरी और फडणवीस करेंगे क्रूज सेवा और टर्मिनल का शुभारंभ 

मुबंई से गोवा क्रुझ एंव टर्मिनल का उद्घघाटन केंद्रीय मंत्री नितीन  गडकरी और मुख्यमंत्री फडणवीस के करकमलों से होगा। उद्घाटन समारोह डोमेस्टिक क्रूज टर्मिनल, 15 विक्टोरिया डाॅक परपल गेट भाऊचा धक्का पर आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के अधिकांश मंत्री, भाजपा सांसद, विधायक और अन्य नेता मौजूद रहेंगे। भाजपा मुंबई अध्यक्ष आशिष शेलार, दक्षिण मुंबई के भाजपा जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ गमरे ने इस समारोह में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल होने की अपील की है।
 
मुंबई से गोवा के बीच समुद्र की लहरों पर रोमांचक सफर की  शुरूआत पंचतारीका आंग्रीया जलपोत के माध्यम से की जा रही है। मुंबई से गोवा का सफऱ 14 घंटे का होगा। इसका किराया साढ़े छह हजार रुपए बताया जा रहा है। यह जहाज जापान से लाई गई है।  शिप के भीतरी भाग में जापानी संस्कृति की झलक दिखती है। कान्होजी आंग्रे के नाम पर कोंकण के पास एक टापू है। इसी आधार पर जलपोत को आंग्रीया नाम दिया गया है। यह सात मंजिला क्रू है जिसमें आलीशान सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। पोत में रेस्टोरेंट, आलीशान कमरे, स्वीमिंग पुल आदि की सुविधा है।  
Download PDF

Related Post