मुंबई में संस्कृति कुंभ का आयोजन, सीएम योगी होंगे शामिल 

Download PDF
मुंबई- फिल्म और टीवी उद्योग और बुद्धिजीवियों को कुंभ के महत्व के बारे में जागरुक करने के लिए मुंबई में पहली बार एक वैचारिक कुंभ आयोजित किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश पर्यटन, उत्तर प्रदेश सरकार,  ‘ नैमिषारण्य फाउंडेशन ‘ और ‘संस्कृति गंगा’ द्वारा  संस्कृति कुंभ का आयोजन होने जा रहा है।

5 सितंबर को इस्कॉन ऑडिटोरियम जुहू में

संस्कृति कुंभ बुधवार 5 सितंबर को इस्कॉन ऑडिटोरियम जुहू में शाम साढ़े पांच बजे आयोजित किया जाएगा। समारोह में 15 जनवरी 2019 से  4 मार्च 2019 तक प्रयागराज में लगने वाले कुम्भ पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।  कुंभ मेला को यूनेस्को द्वारा मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत घोषित किया गया है। इस संस्कृति कुम्भ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री योगी प्रयागराज कुंभ के बारे में एक एनीमेशन वीडियो लॉन्च करेंगे और कुंभ-प्रयागराज के बारे में एक पुस्तक का प्रकाशन भी करेंगे। कुंभ एक राष्ट्रीय विरासत है जिसका आध्यात्मिक, वैज्ञानिक और आर्थिक महत्व भी है।
समारोह में केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और यूपी पर्यटन एवं सूचना जनसंपर्क विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी सहित कई गणमान्य शिरकत करेंगे।
Download PDF

Related Post