शिवसेना नेताओं की हत्या को लेकर फडवीस सरकार पर भड़के उद्धव   

Download PDF
 मुंबई-  पार्टी नेताओं की हो रही हत्या को लेकर शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने सरकार को निकम्मी करार दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून -व्यवस्था गड़बड़ हो गई है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि  सरकार दो शिवसेना नेताओंकी हत्या की जांच में असफल होती है, तो पार्टी कानून हाथ में लेने के लिए मजबूर हो जाएगी। अगर हमें  गुंडों को सबक सिखाना पड़ा, तो हमारे खिलाफ मामला दर्ज नहीं होने चाहिए।
उद्धव ने हत्याकांड को लेकर सरकार पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए स्वतंत्र गृहमंत्री की नियुक्ति की जानी चाहिए। उद्धव ने मामले की जांच आईपीएस कृष्ण प्रकाश को सौंपने और सरकारी अधिवक्ता के रूप में उज्जवल निकम को नियुक्त करने की मांग की है। 
अहमदनगर के शाहुनगर इलाके में 7 अप्रैल को  शिवसेना नेता संजय कोटकर और वसंत ठुबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उद्धव ने बुधवार को अहमदनगर जाकर मृतकों के परिजनों से  मुलाकात की और उन्हें 15 लाख 50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी। हालांकि वापसी में अधिक गर्मी होने के कारण उनके हेलीकाप्टर में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण वे उड़ान नहीं भर सके। इस दौरान उद्धव ने हत्याकांड को लेकर सरकार पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए स्वतंत्र गृहमंत्री की नियुक्ति की जानी चाहिए। उद्धव ने मामले की जांच आईपीएस कृष्ण प्रकाश को सौंपने और सरकारी अधिवक्ता के रूप में उज्जवल निकम को नियुक्त करने की मांग की है।
याद दिला दें कि मौजूदा समय में गृह विभाग मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अधीन है। उद्धव ने कहा कि भाजपा ने कई आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को सरकार में शामिल कर लिया है। अब नहीं लगता कि देश में अच्छे दिन आएंगे। बिहार सुधर रहा है जबकि महाराष्ट्र की स्थिती बेहद खराब है। अहमदनगर हत्याकांड में भाजपा  विधायक शिवाजी कार्डिले गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले कार्डिले एनसीपी में थे। इस मामले में एनसीपी विधायक संग्राम जगताप को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ़्तारी के बाद कार्डिले ने अपने समर्थकों के साथ अहमदनगर के एसपी कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की थी। तोड़फोड़ के आरोप में कार्डिले को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा निकाय उपचुनाव में विजयी कांग्रेस उम्मीदवार विशाल कोतकर के पिता बालासाहेब कोतकर, कांग्रेस नेता संदीप गुंजाल व पूर्व महापौर संदीप कोतकर के पिता भानुदास कोतकर भी गिरफ्तार हैं।
Download PDF

Related Post