नीरव मोदी के बंगले पर चलेगा हथौड़ा

Download PDF

मुंबई।  पंजाब नेशनल बैंक में आर्थिक घोटाला करके विदेश फरार हुए उद्यमी नीरव मोदी के बंगले पर हथौड़ा चलेगा। पर्यावरण मंत्री रामदास कदम ने रायगढ़ जिले के अलीबाग में स्थित नीरव के अनधिकृत बंगले को तत्काल गिराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है। 

पर्यावरण मंत्री ने दिया तोड़क कार्रवाई का निर्देश

अलीबाग के तटीय क्षेत्र में नीरव मोदी का अनाधिकृत बंगला बनाया गया है।  नीरव मोदी के बंगला को तोड़ने की प्रक्रिया चल रही है। अगले सप्ताह नीरव के बंगले में ब्लास्टिंग कर उसे ढहा दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य अनधिकृत बंगलों पर भी कार्रवाई शुरू की गई है। रायगढ़ के जिलाधिकारी विजय सूर्यवंशी के मुताबिक अब तक 24 बंगले गिराए जा चुके हैं। अलीबाग में कई फिल्मी हस्तियों, उद्योगपतियों व नामचीन हस्तियों ने गैर-कानूनी तरीके से बंगले या फिर फार्म हाउस बना रखे हैं। इन अनधिकृत बंगलों के खिलाफ तोड़क कार्रवाई शुरू की गई है। पर्यावरण मंत्री कदम ने बुधवार को अलीबाग में बनें बंगले का जायजा लिया और उन्हे तत्काल तोड़ने का निर्देश दिया। इसमें नीरव मोदी का आलीशान बंगला भी शामिल है। . 

कदम के नेतृत्व में मंत्रालय में हुई बैठक में दापोली, मंडनगढ़ तथा खेर तहसील के जेट्टी और तटीय क्षेत्र के सड़क के कामों की समीक्षा की गई। रत्नागिरी जिले की वार्षिक योजना के तहत होनेवाले काम, सागरमाला के विकास कार्य और मैरिटाइम बोर्ड के कामों का जायजा भी इस बैठक में लिया गया। इस अवसर पर पशु संवर्धन व मत्स्य उद्योग मंत्री महादेव जानकर भी मौजूद थे। कोल्हापुर मनपा व इचलकरंजी नगर परिषद में शहर में स्थित पंचगंगा नदी में छोड़ जा रहे गंदे पानी को रोककर, इस नदी को प्रदूषित होने से बचाने का निर्देश पर्यावरण मंत्री ने दिया। 

Download PDF

Related Post