#NiravModi

Download PDF

मुंबई- अहमदनगर जिले में स्थित कर्जत तहसील के खंडाला गांव में पीएनबी बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की 125 एकड़ जमीन पर शनिवार को यहां के किसानों ने कब्जा जमा लिया। किसानों ने यहां काली मां मुक्ति संग्राम का बैनर लगाया है और जमीन की जुताई प्रारंभ कर दी है। रविवार को इस जमीन पर फसल की बुवाई किसान करनेवाले हैं।

नीरव मोदी एक ग्रुप फ़ोटो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ.

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की इस 125 एकड़ जमीन को प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त कर लिया है और जमीन का कब्जा इस समय मामले की जांच कर रही ईडी के पास ही है। इसी प्रकार इस जमीन पर राज्य सरकार के ऊर्जा विभाग की ओर से फायरस्टोन कंपनी के नाम पर ऊर्जा प्रकल्प शुरू करने की तैयारी हो रही थी। किसानों की यह जमीन किसानों से इसी प्रकल्प के नाम पर सरकार ने ली थी और बाद में दलालों के मार्फत नीरव मोदी ने यह जमीन ले ली थी।

उसके बाद नीरव मोदी इस जमीन को उर्जा विभाग को स्थानांतरित करने वाला था, लेकिन पीएनबी घोटाले की वजह से नीरव मोदी फरार हो गए और उनके नाम पर रहने वाली इस जमीन को प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त कर लिया था। इसी जमीन पर अब फिर से किसानों ने अपना कब्जा जमा लिया है। जानकारों का मानना है कि किसानों का कब्जा अवैध है, लेकिन इस जमीन को लेकर फिर से सिरदर्द तो शुरू ही हो गया है।

 

Download PDF

Related Post