प्रधानमंत्री मोदी को काला झंडा दिखाने का एलान !

Download PDF

मुंबई- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल्याण वाले कार्यक्रम में उत्तर भारतीय खलल डाल सकते हैं। उत्तर भारतीय महापंचायत के कार्यकर्ताओं ने वाराणसी संसदीय सीट से सांसद मोदी को काला झंडा दिखाने का एलान किया है। कोई अप्रिय घटना न हो, इसलिए कार्यक्रम स्थल पर पुलिस का कड़ा पहरा लगाया गया है।

पीएम मोदी के कार्यक्रम में खलल डाल सकते हैं उत्तर भारतीय

महापंचायत ने बिहार व उत्तर प्रदेश के मंत्रियो का मुंबई में विरोध करने का फैसला किया है। बीते दिनों संस्था ने एक प्रस्ताव पारित किया था, जिसके तहत इन प्रदेशों से आने वाले मंत्रियों को मुंबई में इंट्री नहीं करने दिया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष विनय दुबे के मुताबिक जब तक दोनों प्रदेश के मंत्री वहां का पर्याप्त विकास नहीं करते , हम उनका विरोध जारी रखेंगे। इस फैसले के बाद प्रधानमंत्री मोदी पहली बार मुंबई आ रहे हैं। वैसे तो मोदी गुजरात से हैं लेकिन वे यूपी की वाराणसी सीट से सांसद हैं।

दुबे का आरोप है कि पीएम रहते हुए भी मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र का विकास नहीं किया। समस्याएं जस की तस बनी हुई है। रोजी-रोटी के लिए स्थानीय युवक अन्य राज्यों में भटकने को मजबूर हैं। प्रधानमंत्री का विरोध करने की योजना बनाने वाले विनय दुबे को पुलिस ने हिरासत में लिया था। वे जमानत पर छूटे हैं। इससे महापंचायत के कार्यकर्ताओं में नाराजगी है।

याद दिला दें कि  उत्तर भारतीय महापंचायत के कार्यक्रम में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे शामिल हुए थे। राज ने कहा था कि यूपी – बिहार में विकास नहीं होने की वजह से वहां के लोग काम के लिए मुंबई आते हैं। राज ने इन राज्यों में विकास नहीं करने के लिए वहां के मंत्रियों को जिम्मेदार बताया था। राज ने पहली बार सार्जनिक मंच पर हिंदी में भाषण दिया था।

उन्होंने कहा कि उत्तर भारत के नेताओ के कारण प्रांतवाद बढ़ा है। देश को सबसे ज्यादा पीएम देनेवाले यूपी में विकास हुआ होता तो यूपी के लोगों को बाहरी राज्यों में जाने की जरूरत नहीं पड़ती। वे महाराष्ट्र के हित में आवाज उठाते रहेंगे। राज के इस बयान पर सहमति जताते हुए महापंचायत ने दोनों राज्यों में विकास के लिए वहां के मंत्रियों पर दवाब बनाने का फैसला किया है। दोनों राज्यों का जो भी मंत्री मुंबई आएगा, महापंचायत के कार्यकर्ता उनका पुरजोर विरोध करेंगे।

Download PDF

Related Post