उर्मिला को पवार ने दिया कौन सा राजनीति का गुरुमंत्र !

Download PDF
मुंबई।  उत्तर मुंबई संसदीय सीट से कांग्रेस- एनसीपी गठबंधन की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर ने गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री व एनसीपी मुखिया शरद पवार से मुलाकात की। दोनों ने करीब पौने घंटे तक चर्चा की। मुलाकात के बाद उर्मिला ने दावा किया कि पवार का आर्शीवाद मिलने के बाद उनकी जीत सुनिश्चित है।
उर्मिला ने दावा किया कि पवार का आर्शीवाद मिलने के बाद उनकी जीत सुनिश्चित है
फिल्म अभिनेत्री उर्मिला अपने पति मोहसिन अख्तर मीर के साथ पवार से मिलने पहुंची थी। उनके साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद थे। उर्मिला राजनीति में नई हैं। बताया जाता है कि पवार ने उन्हें सियासत के गुरुमंत्र दिए हैं। पवार से मिलने के बाद उर्मिला ने कहा कि अब उनकी जीत आसान हो गई है।
कांग्रेस के टिकट पर उत्तर मुंबई संसदीय सीट से चुनाव लड़ रही उर्मिला का मुकाबला भाजपा के विद्यमान सांसद गोपाल शेट्टी से है। यह सीट भाजपा की गढ़ मानी जाती है। फिल्म अभिनेता गोविंद आहुजा के बाद कांग्रेस ने फिर एक बार भाजपा को मात देने के लिए किसी फिल्मी हस्ती पर भरोसा किया है। वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के टिकट पर गोविंदा ने भाजपा के कद्दावर नेता राम नाईक को पराजित किया था। इस सीट से राम नाईक पांच बार सांसद रह चुके हैं। मौजूदा समय में राम नाईक उत्तर प्रदेश के राज्यपाल हैं।
याद दिला दें कि पिछले वर्ष 2014 के चुनाव में गोपाल शेट्टी ने कांग्रेस के संजय निरुपम को 4 लाख से अधिक वोटों से पराजित किया था। उस समय गोपाल शेट्टी को 6 लाख 64 हजार 4 वोट मिले थे, जबकि संजय निरुपम को 2 लाख 17 हजार 422 वोट ही मिल सके थे। आप पार्टी को यहां 32 हजार 363 वोट मिले थे।
कांग्रेस प्रत्याशी संजय निरूपम इस बार उत्तर पश्चिम संसदीय सीट से शिवसेना के मौजूदा सांसद गजानन कीर्तिकार के सामने चुनाव लड़ रहे हैं। उत्तर मुंबई सीट से उर्मिला मातोंडकर मराठी वोटबैंक के साथ मुस्लिम और हिंदी भाषियों को अपने पक्ष में करने के प्रयास में हैं। राज ठाकरे की अगुवाई वाली मनसे ने महाराष्ट्र मूल की उर्मिला को खुला समर्थन दिया है।
#Election#2019#Maharashtra#Mumbai#Urmila#Matondkar#Sharad#Pawar#NCP#Congress#LS#Poll#6d#6dnews.com
Download PDF

Related Post