मुंबई पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

Download PDF

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई पहुंच गए हैं। उनके स्वागत के लिए राज्यपाल  सी. विद्यासागर राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे मुंबई  हवाईअड्डे पर मौजूद थे।

शिवसेना ने  प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का किया बहिष्कार

प्रधानमंत्री सेना के हेलीकाप्टर से आईएनएस शिकार हेलीपैड पर पहुंचकर सड़क मार्ग से ट्रायडेंट होटल में आयोजित समिट  में शिरकत करेंगे। इसके बाद वे सड़क मार्ग से राजभवन जाएंगे। वहां वे टाइमलेस लक्ष्मण पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में शामिल होंगे। राजभवन में प्रधानमंत्री का 15 मिनट का समय आरक्षित रखा गया है। इस बीच वे राज्यपाल सी. विद्यासागर राव से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से आइएनएस शिकरा हेलीपैड पर वापसी करेंगे। दोपहर करीब सवा दो बचे वे कल्याण हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से लैंड करेंगे। प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से दोपहर ढाई बजे कल्याण के फडके मैदान पहुंचेंगे। यहां प्रधानमंत्री ठाणे मेट्रो की आधारशिला रखने के साथ ही जरूरतमंदों के लिए किफायती मकानों की योजना का उद्घाटन करेंगे।
 
कल्याण हेलीपैड से हेलीकॉप्टर से प्रधानमंत्री पुणे हेलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से वे शाम लगभग पौने पांच बजे पुणे के बालेवाडी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम में वे पुणे मेट्रो फेज-3 की आधारशिला रखेंगे। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी पुणे हवाईअड्डे से वायु सेना के विशेष विमान से शाम सवा छह बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 
 केंद्र और राज्य सरकार में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने  प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का बहिष्कार किया है। वजह बताई जा रही है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे को आमंत्रित नहीं किया गया है। इससे पहले कांग्रेस -एनसीपी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का बहिष्कार करने की घोषणा कर चुके हैं।
Download PDF

Related Post