काँग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को मुंबई में 

Download PDF
मुंबई। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी मंगलवार यानी 12 जून को मुंबई दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे वर्ष 2019 के चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं के अलावा पार्टी के अहम नेताओं के साथ बैठक करेंगे। यह जानकारी मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने दी है।
राहुल गोरेगांव के एग्जीबिशन सेंटर में बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में 15 हजार से ज्यादा कार्यकताओं के हिस्सा लेने का अनुमान है। निरुपम ने बताया कि राहुल के साथ मिलकर मिशन 2019 का एक्शन प्लान भी तैयार किया जाएगा।
राहुल के इस दौरे को वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों का बिगुल फूंकने के रूप में देखा जा रहा है। निरुपम के मुताबिक पार्टी की हमेशा से कोशिश रही है कि जमीनी स्तर पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं को अहमियत दी जाए। इसी के तहत राहुल गोरेगांव के एग्जीबिशन सेंटर में बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में 15 हजार से ज्यादा कार्यकताओं के हिस्सा लेने का अनुमान है। निरुपम ने बताया कि राहुल के साथ मिलकर मिशन 2019 का एक्शन प्लान भी तैयार किया जाएगा। राहुल 12 जून को भिवंडी कोर्ट में भी हाजिर होंगे। आरएसएस कार्यकर्ता राजेश कुंटे ने राहुल के भाषण के खिलाफ साल 2014 में याचिका दायर की थी। राहुल ने कथित रूप से महात्मा गांधी की हत्या में आरएसएस का हाथ होने की बात कही थी।
इस दौरान निरुपम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को जान से मारने की खबर सुनयोजित हो सकती है। मैं नहीं कहता कि यह पूरी तरह से गलत है। परंतु प्रधानमंत्री मोदी की पुरानी रणनीति रही है, जब भी उनकी लोकप्रियता घटती है तो उन्हें मारने की खबर प्लांट की जाती है। जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब भी इसतरह की बातें उठी थी। निरूपम ने मामले की जांच कराने की मांग की है।
Download PDF

Related Post