राहुल गांधी करेंगे मिशन 2019 का चुनावी शंखनाद

Download PDF
मुंबई,। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को एक दिन के मुंबई दौरे पर आ रहे हैं। राहुल मिशन 2019 का चुनावी शंखनाद करेंगे। राहुल के इस दौरे को समान विचारधारावाली पार्टियों को एक मंच पर लाकर महागठबंधन तैयार करने के दिशा में भी अहम रोल माना जा रहा है। वे मंगलवार को दोपहर 3 बजे गोरेगांव के एग्जीबिशन सेंटर में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस कार्यकर्ता सम्मेलन को ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ का नाम दिया गया है।
गोरेगांव की सभा में राहुल भाजपा -शिवसेना की राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर एक बुकलेट जारी करेंगे, जिसमें महिला व बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे के कथित चिक्की घोटले, शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े से जुड़ा शैक्षणिक साहित्य घोटाला, सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख, उद्योग मंत्री सुभाष देसाई से जुड़ा एमआईडीसी जमीन घोटाला, आदि मंत्रियों से जुड़े तथा-कथित घोटाले का जिक्र होगा।
राहुल पार्टी कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भाजपा को मात देने का गुरुमंत्र देंगे। राहुल कार्यकर्ताओं के साथ ऑन लाइन और सीधा  संपर्क भी करेंगे। राहुल के भाषण में किसानों की कर्जमाफी और बुलेट ट्रेन अहम मुद्दा हो सकता है। गोरेगांव की सभा में राहुल भाजपा -शिवसेना की राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर एक बुकलेट जारी करेंगे, जिसमें महिला व बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे के कथित चिक्की घोटले, शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े से जुड़ा शैक्षणिक साहित्य घोटाला, सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख, उद्योग मंत्री सुभाष देसाई से जुड़ा एमआईडीसी जमीन घोटाला, आदि मंत्रियों से जुड़े तथा-कथित घोटाले का जिक्र होगा। बीएमसी में कचरा घोटाले को लेकर शिवसेना राहुल के निशाने पर होगी। ऱाहुल गांधी आरएसएस के खिलाफ क्या बोलेंगे, इस पर सबकी निगाहें टिकी होंगी । राहुल भिंवडी कोर्ट में भी हाजिर होंगे। आरएसएस कार्यकर्ता राजेश कुंटे ने राहुल के भाषण के खिलाफ वर्ष 2014 में याचिका दायर की थी। राहुल ने कथित रूप से महात्मा गांधी की हत्या में आरएसएस का हाथ होने की बात कही थी।
हाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संपर्क फार समर्थन अभियान के तहत मुंबई आकर गए हैं। शाह के दौरे को फीका करने के लिए कांग्रेसियों ने राहुल के स्वागत की जोरदार तैयारियां की हैं। एक हजार से ज्यादा ऑटो रिक्शा वाले राहुल का स्वागत करने पहुंचेगें। कांग्रेस मुंबई अध्यक्ष संजय निरुपम के मुताबिक राहुल मंगलवार सुबह 8 बजे दिल्ली से मुंबई हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे। सुबह 11 बजे भिवंडी कोर्ट में पेश होंगे। इसके बाद दोपहर तीन बजे गोरेगांव एग्जीबिशन सेंटर में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम छह बजे कांग्रेस नगरसेवकों के साथ बैठक करेंगे। रात में मुंबई में विश्रांती के बाद राहुल बुधवार की सुबह चंद्रपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।
Download PDF

Related Post