एक मार्च को मुंबई में राहुल गांधी की रैली 

Download PDF
मुंबई।  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की एक मार्च को मुंबई में जनसभा होनेवाली है। इसके लिए कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने दादर स्थित शिवाजी पार्क मैदान के लिए आवोदन किया था, लेकिन अनुमति देने से इनकार कर दिया गया है। अब राहुल गांधी की रैली बांद्रा के बीकेसी स्थित एमएमआरडीए ग्राउंड में होगी। शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण समेत अन्य नेताओं ने एमएमआरडीए ग्राउंड का जायजा लिया। 
शिवाजी पार्क मैदान के लिए अनुमति देने की अर्जी
चव्हाण ने कहा कि एक मार्च के लिए शिवाजी पार्क मैदान के लिए अनुमति देने की अर्जी दी गई थी। परंतु  हमें अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा, शिवसेना, मनसे और बहुजन आघाडी जैसे दलों को शिवाजी पार्क मैदान दिया जाता है, लेकिन राहुल गांधी की सभा के लिए राज्य सरकार अनुमति नहीं दे रही है। राहुल गांधी पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने पहले गुजरात जाएंगे। इसके बाद एक मार्च को वे महाराष्ट्र के धुलिया और मुंबई में जनसभा को संबोधित करेंगे।
 
इस बीच चव्हाण ने बताया कि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में मनसे को शामिल नहीं किया जाएगा। एनसीपी विधायक दल नेता अजीत पवार ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे को गठबंधन में शामिल करने का प्रस्ताव दिया था, परंतु मनसे को साथ न लेने की सूचना एनसीपी को दे दी गई है। मनसे से कांग्रेस का वैचारिक मतभेद है। समविचारी पार्टियों से गठबंधन करना महागठबंधन का प्रमुख उद्देश्य है।  इस अवसर पर कांग्रेस के मुंबई अध्यक्ष संजय निरूपम और पूर्व मंत्री सुरेश शेट्टी सहित अन्य नेता मौजूद थे।
Download PDF

Related Post