#railwayapprentice

Download PDF

मुंबई- रेल भर्ती को लेकर राज ठाकरे की अगुवाईवाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के शिष्टमंडल ने बुधवार को दिल्ली जाकर रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। पार्टी की ओर से कहा गया है कि उन्हे रेल मंत्री ने भर्ती में निर्धारित 20 प्रतिशत कोटे में अप्रेंटिस प्रशिक्षणार्थियों को नौकरी देने का आश्वासन दिया है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के शिष्टमंडल ने बुधवार को दिल्ली जाकर रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की।

 रेल बोर्ड प्रणाली द्वारा निर्धारित किए गए 20 फीसदी आरक्षित कोटे के अंतर्गत रेलवे में अप्रेंटिस कर चुके विद्यार्थियों को नौकरी देने का आश्वासन रेल मंत्री गोयल ने दिया है

रेलवे अप्रेंटिस कर चुके विद्यार्थियों को मनसे ने समर्थन दिया है। विद्यार्थियों को आश्वासन देने के बाद राज ने बुधवार को पार्टी नेताओं के एक शिष्टमंडल को रेल मंत्री से मिलने दिल्ली भेजा था। इस शिष्टमंडल में बाला नांदगांवकर, नितिन सरदेसाई, शिरीष सावंत, मनोज चव्हाण, संदिप देशपांडे और जीतू पाटिल के अलावा विद्यार्थियों के प्रतिनिधि शामिल थे। रेल मंत्री से विस्तृत चर्चा हुई। अब नए में होनेवाली नौकर भर्ती में रेल बोर्ड प्रणाली द्वारा निर्धारित किए गए 20 फीसदी आरक्षित कोटे के अंतर्गत रेलवे में अप्रेंटिस कर चुके विद्यार्थियों को शामिल करने का आश्वासन रेल मंत्री गोयल ने दिया है। इसीतरह रेलवे अप्रेंटिस विद्यार्थियों की नियुक्ति के संदर्भ में सितंबर 2017 के फैसले के अधीन रहते हुए विद्यार्थियों के चयन पर सकारात्मक और सहानुभूतिपूर्वक निर्णय लेने का भरोसा रेल मंत्री ने दिया है।

रेल नौकरी में शामिल करने की मांग को लेकर मंगलवार को हजारों की संख्या में अप्रेंटिस कर चुके प्रशिणार्थियों ने दादर से माटुंगा के बीच हंगामा किया था। उन्होंने मध्य रेल की लोकल सेवा रोक दी थी। करीब चार घंटे तक प्रशिक्षणार्थियों ने हंगामा किया। इस बीच पुलिस ने आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज किया, जिसमें कई आंदोलनकारी घायल हो गए थे। पुलिस की ओर से दलील दी गई है कि रेलवे लाइन पर बैठे आंदोलनकारियों को हटाया जा रहा था, लेकिन उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस को आंदोलनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। आंदोलकारियों की ओर से किए गए पथराव में कई पुलिसवाले घायल हो गए।

आंदोलनकारियों ने लोकल ट्रेन पर भी पत्थर बरसाए, जिसके चलते कुछ यात्रियों को  चोटें आई थी। देशभर से आए प्रशिक्षणार्थियों को मनसे ने समर्थन दिया है। मनसे नेता संदीप देशपांडे ने दादर जाकर विद्यार्थियों से मुलाकात की थी । आंदोलन करनेवाले प्रशिक्षणार्थियों ने बांद्रा के एमआईजी क्लब में मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात की। राज ने उन्हें समर्थन देने का वादा किया था।

Download PDF

Related Post