उद्धव और शाह की मुलाक़ात पर किया राज ने कटाक्ष!

Download PDF

मुंबई, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उद्धव ठाकरे की मुलाक़ात पर कटाक्ष करते हुए आपाँ नया कार्टून पब्लिश किया है. “भेंट अणी माँ की बात ” शीर्षक वाले इस कार्टून में शाह और उद्धव को गले मिलते हुए दिखाया है और उन दोनों के हाथों में ख़ंजर है. राहुल गांधी भी मंगलवार को मुंबई आ रहे हैं. देखना ये है की राहुल गांधी की मुंबई यात्रा पर ‘कार्टूनिस्ट’ राज ठाकरे क्या प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं.

राज का ये कार्टून भी सोशल मीडिया में धूम मचा रहा है. इससे पहले मनसे अध्यक्ष ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के मुंबई दौरे पर कटाक्ष करते हुए अपने कार्टून में  शाह की ‘बकेट लिस्ट’ लिखी थी। उसमें शाह के हाथ में बड़ी सूची नजर आ रही थी, जिसमें नामी-गिरामी हस्तियों के नाम थे। परंतु भाजपा कार्यकर्ता शाह की ओर बड़ी उम्मीद के साथ देख रहा थे वहीं शाह लंबी सूची पढ़ने में व्यस्त हैं, उनकी नजर पार्टी कार्यकर्ता पर नहीं पड़ रही है। शाह के हाथ में नजर आ रही सूची में माधुरी, लता मंगेशकर, कपिल देव, उद्धव ठाकरे, मिल्खा सिंह का नाम है। व्यंगचित्र के माध्यम से राज ने दिखाने की कोशिश की है कि नामचीन लोगों से मिलने के लिए शाह उत्सुक हैं जबकि सामान्य कार्यकर्ताओं के लिए उनके पास समय नहीं है। ‘बकेट लिस्ट’ में भाजपा कार्यकर्ताओं का नाम न लिख कर  राज ठाकरे ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की वर्तमान स्थिति को दर्शाया था.

अमित शाह कल देर शाम मातोश्री पहुंचे थे. शाह और उद्धव के बीच बंद कमरे में लंबी चर्चा हुई थी. दोनों में हुई गुप्त बैठक में क्या बातचीत हुई, इसका खुलासा देर कल रात तक नहीं हो सका था। दूसरी ओर इस मुलाकात में क्या रणनीति बनी है, इसे लेकर विपक्षियों में हलचल मची हुई है।

Download PDF

Related Post