राज ठाकरे को फिर लग सकता है झटका, शिशिर शिवसेना में शामिल होने की तैयारी में ! 

Download PDF
मुंबई- महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे को फिर झटका लग सकता है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि राज के बेहद करीबी और पार्टी के महासचिव शिशिर शिंदे जल्द शिवसेना में शामिल होने की तैयारी में है।
इससे पहले राज ठाकरे की वजह से राम कदम, प्रवीण दरेकर सहित कई पूर्व विधायक मनसे छोडक़र अन्य पार्टियों में शामिल हो चुके हैं। कभी 13 विधायकों वाली मनसे अब सिर्फ 1 विधायक तक सीमित रह गई है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिशिर शिंदे मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे को पत्र लिख चुके हैं। उन्होंने राज ठाकरे से नेता पद से मुक्त करने का अनुरोध किया है। वे राज ठाकरे की कार्यशैली से नाराज हैं। वे पार्टी की बैठकों और अन्य गतिविधियों में भी शामिल नहीं हो रहे हैं। याद दिला दें कि इससे पहले राज ठाकरे की वजह से राम कदम, प्रवीण दरेकर सहित कई पूर्व विधायक मनसे छोडक़र अन्य पार्टियों में शामिल हो चुके हैं। कभी 13 विधायकों वाली मनसे अब सिर्फ 1 विधायक तक सीमित रह गई है। मुंबई मनपा के 7 नगरसेवकों ने शिवसेना में शामिल होकर राज ठाकरे को झटका दिया था। शिशिर शिंदे काफी दिनों से पार्टी में नाराज चल रहे थे। अब वे शिवसेना में घर वापसी करने का मन बना चुके हैं।
वर्ष 2009 के विधानसभा चुनाव में मनसे के 13 विधायक चुने गए थे। इनमें शिशिर शिंदे का भी समावेश था। वे भांडुप विधान सभा सीट से चुने गए थे। उन्होंने मनसे के टिकट पर लोकसभा का भी चुनाव लड़ा था। लेकिन वे चुनाव हार गए थे। इससे पहले वे शिवसेना में थे। राज ठाकरे जब शिवसेना से अलग हुए तो शिंदे ने भी शिवसेना का साथ छोड़ दिया था। शिवसेना में रहते हुए उन्होंने कई आंदोलन किए थे। वे शिवसेना के नगरसेवक रह चुके हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के विरोध में उन्होंने अपने समर्थकों के साथ वानखेडे स्टेडियम की पीच खोद डाली थी। हिंदी में शपथ लेने के मुद्दे पर विधान सभा में सपा विधायक अबु आसीम आजमी पर हमला करनेवाले मनसे विधायकों में शिंदे भी शामिल थे।
Download PDF

Related Post