राज ठाकरे ने दी फेरीवालों के खिलाफ आंदोलन छेड़ने की धमकी  

Download PDF

मुंबई- मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने फिर फेरीवालों के खिलाफ आंदोलन छेड़ने की धमकी दी है। राज ने मुंबई मनपा को चेताया है कि फेरीवाला नीति का कड़ाई से पालन हो अन्य़था उग्र आंदोलन छेड़ा जाएगा। इस संबंध में उन्होंने मनपा प्रशासन को पत्र भेजा है। 

फेरीवालों के लिए लाइसेंस के साथ डोमिसाइल देना अनिवार्य किया

मुंबई मनपा ने 10 हजार फेरीवालों के लिए नीति बनाई है। नीति के तहत फेरीवाला क्षेत्र सुनिश्चित किया गया है। मुंबई मनपा के छह वार्डो में विभाजित किए इन क्षेत्रों के लिए पात्र फेरीवालों के लिए लाइसेंस के साथ डोमिसाइल देना अनिवार्य किया गया है। हालांकि फेरीवालों से जुड़े संगठनों को डोमिसाइल को लेकर आपत्ति है। राज ने कहा है कि जिन फेरीवालों के पास डोमिसइल है , उन्हें जगह दी जाए। अवैध फेरीवालों के खिलाफ कार्रवाई हो। यदि यैसा नहीं हुआ तो मनसे को अपने तरीके से कार्रवाई करनी पड़ेगी।
 
याद दिला दें कि एलफिंस्टन पुल हादसे के बाद मनसे ने अवैध फेरीवालों के खिलाफ आंदोन छेड़ा था। खासकर रेलवे स्टेशनों के पास गैर-कानूनी तरीके से धंधा लगानेवालों के खिलाफ आंदोलन छेड़ा गया था। पुल हादसे में भगदड़ मचने से 23 लोगों की मृत्यू हुई थी। इसके लिए अवैध फेरीवालों को जिम्मेदार ठहराते हुए मुंबई, ठाणे. कल्याण और पुणे सहित राज्य के कई हिस्सों में मनसे कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर फेरीवालों को खदेड़ दिया था। कई स्थानों पर फेरीवालों और मनसे कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट की घटनाएं भी हुई थी।
Download PDF

Related Post