#RajThackeray

Download PDF

मुंबई- हिंदुओं के नए वर्ष के प्रारंभ गुड़ी पाड़वा के अवसर पर रविवार को मुंबई में आयोजित रैली में मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बहाने देश में सांप्रदायिक दंगा फैलाने की साजिश रची जा रही है, ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में राजनीतिक फायदा उठाया जा सके। राज ने मोदी मुक्त भारत बनाने की हुंकार भरते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों को एकजुट होने की अपील की है। साथ ही सनसनीखेज आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मीडिया तथा न्यायपालिका को नियंत्रण में कर रखा है।

भाजपा पर लगाया मीडिया और न्यायपालिका को कब्जे में करने का आरोप.  

राम मंदिर की आड़ में रची जा रही सांप्रदायिक दंगे की साजिश – राज ठाकरे

दादर के शिवाजी पार्क में भारी संख्या में जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज ने कहा कि राम मंदिर का मुकदमा सुप्रीम कोर्ट में आगामी चुनाव को ध्यान में रखकर चलाया जा रहा है। राम मंदिर का आधार लेकर भविष्य में सांप्रदायिक दंगे फैलाए जाएंगे। उन्हें गोपनीय सूत्रों से जानकारी मिली है कि राम मंदिर का फैसला आते ही कुछ मुस्लिम संगठनों से दंगा फैलाने की बातचीत हुई है। राज ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। लेकिन राजनीतिक फायदे के लिए नहीं। राम मंदिर का निर्माण लोकसभा चुनाव बीत जाने के बाद हो, भले ही एक साल और लग जाएं। राज ने कहा कि आनेवाले दिनों में सांप्रदायिक दंगे होंगे। भाजपा ने दंगे फैलाने का एकसूत्री कार्यक्रम चला रखा है। भविष्य मे दंगे फैलाने का षडयंत्र रचा जा रहा है, ताकि देश में निर्माण हुई अस्थिरता का चुनावी फायदा उठाया जा सके। उन्होंने हिंदू-मूलमानों को अभी से सावधान रहने और हर गतिविधियों पर पैनी नजर रखने की अपील की। राज ने कहा कि चुनावी फायदे के लिए भाजपा छोटा-मोटा युद्ध भी करा सकती है।कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक रहे राज ने कहा कि मोदी झूठ बोलते हैं, इसलिए वे अब उनका विरोध करते हैं। उनके सामने गुजरात विकास का झूठा खाका पेश किया गया था। राज ने कहा कि मोदी विदेशों में घूम रहें हैं, लेकिन एक भी पैसा देश में नहीं ला सके। विदेश से कालाधन लाकर देश के हर नागरिक के खाते में 15 लाख रुपए जमा करने का चुनावी वादा मोदी ने किया था। अब अमित शाह, इसे चुनावी जुमला बता रहे हैं। राज ने कहा कि मोदी ने कांग्रेस मुक्त भारत की घोषणा की थी, अब मोदी मुक्त भारत होना चाहिए। भाजपा की सत्ता उखाड़ फेंकने के लिए वर्ष 2019 का तीसरा स्वतंत्रता युद्ध होगा। भाजपा फिर सत्ता में आ गई तो देश को बर्बाद कर देगी। मोदी मुक्त भारत बनाना है, तो देश के सभी दलों को एकजुट हो जाना चाहिए। इस बीमारी को मिटाना है।नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला
राज ने कहा कि नोटबंदी की जांच हुई तो देश का सबसे बड़ा घोटाला सामने आएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में हुआ बोफोर्स घोटाला सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा। परंतु मोदी सरकार में उससे भी बड़े-बड़े घोटाले हो रहे हैं। परंतु कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी पर पहले से 288 करोड़ रुपए के घपले की सीबीआई जांच चल रही थी। बावजूद इसके वह विदेश कैसे भाग गया। वह पीएम मोदी और सीएम देवेंद्र फडणवीस से भी विदेश में कैसे मिला। विजय माल्या, चौकशी देश से बाहर कैसे भाग गए।

मीडिया पर  नियंत्रण
राज के मुताबिक मोदी और शाह ने मीडिया और न्यायपालिका में भय बनाकर रखा है। जो पत्रकार भाजपा सरकार के खिलाफ लिखता है, उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। भाजपा के खिलाफ लिखने या समाचार प्रसारित करने पर संचार माध्यमों के विज्ञापन रोक दिए जाते हैं। सख्त ताकीद है भाजपा सरकार के खिलाफ खबर न दिखाई जाए। न्यायपालिका में चल रहे दबाव का सबसे बड़ा उदाहरण है, जब सुप्रीम कोर्ट के चार जजों को जनता से न्याय मांगने के लिए सामने आना पड़ा। राज ने कहा कि अंडरवर्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम को भारत लाने की सुगबुगाहट शुरू है। दाऊद अपने आखिरी दिन भारत में बिताना चाहता है। वे बातें उन्होंने पहले भी कही थी। अब मोदी सरकार दाऊद को भारत लाने की एक्जेसमेंट कर रही है।

सरकार दे रही झूठे आंकड़े

राज ने कहा कि बेरोजगार युवकों का पंजीकरण बंद कर दिया गया है, ताकि हकीकत जनता के सामने न आ सके। परियोजना प्रभावितों को मुआवजा न देकर, उनके साथ धोखा किया जा रहा है। मन में जो आए आंकड़े पेश किए जा रहे हैं। राज्य में 56 हजार कुएं खोदने का दावा झूठा है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है।

राफेल विमान खरीदी, बोफोर्स से भी बड़ा घोटाला
बोफोर्स तोप घोटाले से भी बड़ा घोटाला राफेल विमान खरीदी को बताते हुए राज ने कहा कि विमान खरीदी के लिए फ्रांस की कंपनी के साथ 1600 करोड़ रुपए का करार हुआ है। एक विमान 500 करोड़ रुपए में खरीदा जाना है। विमान खरीदी का ठेका अनिल अंबानी की रिलायंस कंपनी को दिया गया है। करार के समय अनिल अंबानी भी मौजूद थे।। जबकि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में बयान दिया कि फ्रांस की कंपनी की साझेदार भारतीय कंपनी कौन है, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। हाल में दोनों कंपिनयों की भागीदारी में नागपुर में एक परियोजना का भूमिपूजन भी किया गया है। लेकिन रक्षा मंत्री कहती हैं कि वह नहीं जानती।

हर विदेशी नेता क्यों अहमदाबाद ले जाते हैं मोदी
राज ने सवाल उठाया कि पीएम मोदी विदेश से आनेवाले हर नेता को अहमदाबाद क्यों ले जाते हैं। क्यों देश दौरे पर आए विदेशी नेताओं को कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और मुंबई जैसे शहरों में नहीं लाया जाता। उन्होंने आरोप लगाया कि बुलेट ट्रेन के जरिए मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने का षडयंत्र रचा जा रहा है। मुंबई-बड़ोदा एक्सप्रेस और बुलेट ट्रेन की क्या जरूरत है। राज ने कहा कि बुलेट ट्रेन के लिए लिया जानेवाला 1 लाख 210 हजार करोड़ रुपए का कर्ज विभिन्न करों के माध्यम से देश की जनता से वसूला जाएगा। राज के अनुसार मेट्रो रेल परियोजना भी बेशकीमती इलाकों से मराठी भाषियों को भगाने की कड़ी का हिस्सा है। महाराष्ट्र की जमीनों पर अन्य राज्यों के लोग कब्जा कर रहे हैं।

 

अक्षय कुमार बनने चले हैं मनोज कुमार

इस दौरान राज ने दिवंगत फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी का शव तिरंगे में लपेटे जाने पर भी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की पैडमैन, टायलेट एक प्रेम कथा सरकार प्रायोजित फिल्में हैं। अक्षय कुमार अब भारत कुमार (मनोज कुमार) बनने चले हैं। राज ने कहा कि अक्षय कनाडा के नागरिक हैं। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर तंज कसते हुए राज ने कहा कि वे केवल पानी के गुब्बारे छोड़ते हैं। वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार रजनीकांत के बारहवें डमी हैं। राज ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नदी शुद्दीकरण के म्युजिक वीडियो की यह कहते हुए चुटकी ली कि फडणवीस केवल गाना गाने में व्यस्त हैं।

 

Download PDF

Related Post