गिरोहबाज रवि पुजारी को मिली जमानत, अस्पताल में भर्ती

Download PDF
  • रवि पुजारी का भारत प्रत्यर्पण खटाई में
  • हाथ मलती रह गई भारतीय पुलिस की टीम
  • सेनेगल के अस्पताल में भर्ती हुआ रवि पुजारी
  • मुंबई के गिरोह सरगना रवि पुजारी को जमानत

विवेक अग्रवाल

मुंबई, 16 जून 2019

सेनेगल की राजधानी डकार में गिरफ्तारी के बाद से ही जेल में बंद गिरोह सरगना रवि पुजारी ने भारतीय पुलिस अधिकारियों को कानूनी लड़ाई में पटकनी दी। उसने न केवल अदालत से जमानत हासिल कर ली, बल्कि डकार के एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गया है।

मिली जमानत

विश्वनीय सूत्रों से पता चला है कि रवि पुजारी को स्वास्थ्यगत कारणों से जमानत मिल गई है। उसने डकार के सरकारी अस्पतालों के बदले एक निजी अस्पताल में भर्ती होने को तवज्जो दी है।

सूत्रों का कहना है कि इसी अस्पताल की मेडिकल रिपोर्ट उसने अदालत में पेश की थी। उसने स्थापित किया कि वह बुरी तरह बीमार है। अदालत से इस आधार पर रवि को जमानत पर रिहा करने के आदेश जारी कर दिए।

यह भी सूचना आ रही है कि रवि ने जमानत हासिल करने के लिए लगभग 1.5 मिलियन डॉलर खर्च किए हैं।

पटकनी दी पुलिस को

रवि की जमानत हासिल करने की तमाम कोशिशों पर पानी फेरने के लिए भारतीय पुलिस की टीम ने काफी हाथ-पैर मारे लेकिन रवि के वकील के सामने उसकी एक न चली। भारतीय पुलिस की टीम हाथ मलती रह गई।

यह माना जा रहा है कि जमानत मिलने से सेनेगल अदालत का रवि पुजारी के प्रति नरम रवैय्या नजर आ रहा है। इसके कारण रवि का भारत प्रत्यर्पण खटाई में पड़ सकता है।

रवि को लेकर पुलिस चौकन्नी

पुलिस अधिकारी अब रवि को लेकर अधिक चौकन्ने हो गए हैं। उन्हें डर है कि कहीं रवि पुजारी भी छोटा राजन वाला इतिहास न दोहरा है। जिस तरह छोटा राजन एक रात चुपचाप बैंकॉक के अस्पताल में फरार हो गया था, ठीक उसी तरह कहीं रवि पुजारी भी अस्पताल से गायब न हो जाए।

पता चला है कि डकार के जिस अस्पताल में रवि पुजारी भर्ती हुआ है, वहां उस पर निगरानी की कोई व्यवस्था भी नहीं हैं। इसका कारण बताया जा रहा है कि वह जमानत पर रिहा हुआ है, न कि पुलिस अथवा न्यायिक हिरासत में है। ऐसे में जमानत तोड़ कर फरार होना उसके लिए काफी आसान होगा।

पुजारी हुआ नहीं फरार

यह खबर हालांकी पिछले दिनों गरम रही है कि रवि पुजारी सेनेगल से फरार हो गया है। इंडिया क्राईम ने जब उसकी पुष्टि करनी चाही तो मामला कुछ और ही निकला।

सेनेगल में रवि पुजारी की पत्नी पद्मा पुजारी इलाज तथा कानूनी मसले देखने के लिए जा पहुंची बताते हैं। वह अकेली ही सेनेगल में है। उसके बच्चे यहां नहीं आए हैं। फिलहाल पद्मा ही कानूनी पहलुओं के आधार पर रवि पुजारी के लिए तमाम कोशिशें कर रही बताते हैं।

#India #Underworld #Don #Ravi_Pujari #Senegal #Extradition #Mumbai #Gangster #RP #Anthony_Fernandez #Vivek_Agrawal #अंडरवर्ल्ड #डॉन #रवि_पुजारी #सेनेगल #गिरफ्तार #विवेक_अग्रवाल #Padma_Poojari #Padma_Pujari #पद्मा_पुजारी

 

Download PDF

Related Post