सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मिलेगा छठे वेतन आयोग का लाभ

Download PDF

मुंबई- प्रदेश में एक जनवरी 2006 से 26 फरवरी के बीच सेवानिवृत्त हुए सरकारी कर्मचारियो को छठवें वेतन आयोग का लाभ मिलेगा। यह जानकारी वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने दी है। 

वित्त मंत्री के मुताबिक सेवानिवृत्त  वेतनधारकों तथा फेमिली पेंशन   वेतनधारकों को छठे वेतन आयोग की सिफारिश लागू करने का निर्णय लिया गया है। उसी के अनुसार उनके  सेवानिवृत्ति तथा फेमिली पेंशन निवृत्ति वेतन सुधार  किया जाएगा। बुधवार को वित्त मंत्री की अध्यक्षता में मंत्रालय में कैबिनेट उपसमिति की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में वित्त राज्यमंत्री दीपक केसरकर, वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव यू पी एस मदान, वित्त विभाग के सचिव, नितिन गद्रे और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

वित्त मंत्री मुनगंटीवार ने कहा कि इस  निर्णय से सरकार पर  बकाया राशि के रूप में 2 हजार 204 करोड़ रुपए का वित्तीय भार पड़ेगा। मुनगंटीवार ने कहा कि इस निर्णय को लागू करने के लिए प्रति वर्ष 319 करोड़  रुपयों की अतिरिक्त निधि लगेगी । वर्ष  2006 से बकाया राशि के रूप में 2 हजार 204 करोड़  रुपए की धनराशि सेवानिवृत्त वेतनधारकों/ कुटुंब निवृत्ति वेतनधारकों को एक मुश्त रकम के रूप में मिलेगी । इसका लाभ एक लाख से अधिक सेवानिवृत्ति वेतनधारक/ कुटुंब निवृत्ति वेतनधारकों को होगा । 

Download PDF

Related Post