बेटियाँ निर्भय रहें – चौहान

Download PDF

भोपाल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बेटियाँ निर्भय रहें, सम्मान के साथ जीवन जीयें। जब बेटियों का सम्मान होगा़, तब ही प्रदेश और देश आगे बढ़ेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ सत्संग सेवा प्रबंध समिति द्वारा आयोजित कन्या पूजन कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह ने कन्याओं का पूजन किया।

बेटियों के लिये शासकीय शिक्षकों की नौकरी में 50 प्रतिशत तथा अन्य शासकीय विभागों में 33 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की गई है – मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारी संस्कृति में बेटियों के सम्मान की परम्परा है। नवरात्रि का पर्व भी यह संदेश देता है कि बिना शक्ति की उपासना की सृष्टि नहीं चल सकती। श्री चौहान ने कहा कि बेटियों के कल्याण के लिये राज्य सरकार ने कई योजनाएं बनाई हैं। बेटियों पर बुरी नजर रखने वाले अपराधी तत्वों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि समाज बेटियों का सम्मान करे, बेटे और बेटी में कोई भेदभाव नहीं करे। मुख्यमंत्री ने बताया कि बेटियों की शिक्षा के लिये राज्य सरकार द्वारा महत्वपूर्ण सुविधाएं दी जा रही हैं। बेटियों के लिये शासकीय शिक्षकों की नौकरी में 50 प्रतिशत तथा अन्य शासकीय विभागों में 33 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की गई है।

कार्यक्रम में सत्संग सेवा प्रबंध समिति संरक्षक श्री अभय पंडित ने बताया कि समाज में समरसता लाने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में 1101 कन्याओं का पूजन किया गया। इस मौके पर महापौर श्री आलोक शर्मा भी उपस्थित थे।

 

Download PDF

Related Post