पहले जैसी नहीं रही शिवसेना -मुख्यमंत्री 

Download PDF
मुंबई-  मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना पर हमला बोला है। उन्होंने शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा कि अब बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना नहीं रह गई है। बालासाहेब ठाकरे ने कभी भी किसी की पीठ में छूरा नहीं भोंका था। मुख्यमंत्री ने उद्धव का नाम लिए वगैर उन पर भाजपा को धोखा देने का आरोप लगाया है।
मुख्यमंत्री ने शिवसेना पर पालघर संसदीय सीट के उपचुनाव में विश्वासघात करने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसे आसुओं की चिंता रहती है, वह इस तरीके से आसू नहीं पोछता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिसंबर 2019 तक राज्य के सभी आदिवासियों को सरकार पक्का घर बना कर देने वाली है। 
मुख्यमंत्री पालघर में प्रचार सभा को संबोधित कर रहे थे। मंच पर केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले, प्रदेश की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे, आदिवासी कल्याण मंत्री विष्णू सावरा, भाजपा उम्मीदवार राजेंद्र गावित आदि मौजूद थे। इससे पहले उद्धव ने गुरुवार को भाजपा पर तीखे तंज कसे थे। उद्धव ने कहा था हम भाजपा के बहकावे में बार-बार नहीं आएंगे। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने शिवसेना पर पालघर संसदीय सीट के उपचुनाव में विश्वासघात करने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसे आसुओं की चिंता रहती है, वह इस तरीके से आसू नहीं पोछता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिसंबर 2019 तक राज्य के सभी आदिवासियों को सरकार पक्का घर बना कर देने वाली है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आदिवासियों के विकास के लिए फलों की बाग लगाए जाने के लिए विभिन्न योजना के माध्यम से फंड मुहैया करा रही है। इसी प्रकार आदिवासी समाज के रोजगार के लिए भटकाव को रोकने का भी प्रयास किया जा रहा है। यहां किसानों को पीने का पानी उपलब्ध कराने जलयुक्त शिवार योजना का काम चल रहा है। गरीब आदिवासियों को बैंक की कार्यकक्षा में लाए जाने का काम प्रधानमंत्री के प्रयासों से शुरु है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक आदिवासियों को 12 लाख घर देने का निर्णय लिया गया है, इनमें से 4 लाख आदिवासियों को पक्का घर दिया जा चुका है। शेष 8 लाख आदिवासियों को सरकार दिसंबर 2019 तक पक्का घर किसी भी हालत में देनेवाली है।
Download PDF

Related Post