जिओ केबल के विरोध में उतरी शिवसेना 

Download PDF
मुंबई।  शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने रिलायंस समूह के जिओ केबल का विरोध किया है। उद्धव ने कहा है डिजिटल इंडिया के तहत लोगों को केबल मुफ्त में दिया जाएगा। परंतु लोगों को रोजगार की जरूरत है। यदि देना है तो पेट्रोल , डीजल ,दूध और जरुरी वस्तुएं भी लोगों को मुफ्त में दो।
जिओ केबल की मुफ्त सेवा के ख़िलाफ़ मुहिम 
उद्धव शनिवार को रंगशारदा में आयोजित शिवसेना केबल सेना की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भरोसा दिलाया कि शिवसेना उनके साथ खड़ी है। उद्धव ने कहा कि लाखों घरो में रोजी-रोटी की समस्या बनी हुई है। लोगों के पास रोजगार नहीं हैं। इसी में जिओ केबल की कुछ महीने तक मुफ्त सेवा देने की योजना लाकर केबल व्यवसाय से जुड़े लोगों को बेरोजगार किया जा रहा है। उद्धव ने सवाल उठाया कि डिजिटल इंडिया को लेकर लोग क्या करेंगे। उद्धव ने कहा की शिवसेना राज्य की आम जनता के साथ है। राज्य में भूमिपुत्रों के विकास और उत्थान के लिए साथ खड़ी है। याद दिला दें कि रि्लायंस का जीओ केबल बाजार में उतार रहा है। उपभोक्ताओं को कई महीनो तक जीओ केबल मुफ्त सेवा देगा। इससे केबल अॉपरेटरों की नींद उड़ गई है।
उद्धव ने कहा कि  पहले रिलायंस जीओ कंपनी के आने से केबल व्यवसायियों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। उद्धव ने केबल व्यवसायियों को हर संभव मदद देने का आश्वासन देते हुए कहा कि वर्षो से मेहनत करने के बाद यह उद्योग खड़ा हुआ है, इतनी आसानी से निजी कंपनियां इसे नुक्सान नहीं पंहुचा पाएंगी। मोदी सरकार को अब सबक लेने का समय आ गया है।  घर घर में रोटी नहीं है।  ऐसे में डिजिटल इण्डिया अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को पहले खाना चाहिए बाद में डिजिटल इंडिया।
Download PDF

Related Post