शिवसेना में घटा सुभाष देसाई का कद, एकनाथ शिंदे को मिली बड़ी जिम्मेदारी  

Download PDF
मुंबई- आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। मिशन 2019 फतेह करने संगठन में बड़े पैमाने पर फेरफार किया जा रहा है। विभाग प्रमुखों के साथ अब संपर्क नेताओं को भी बदला जा रहा है। कोंकण की चार संसदीय सीटों की जिम्मेदारी लोकनिर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे को सौंपी गई है। इससे पहले इन सीटों की जवाबदारी उद्योग मंत्री सुभाष देसाई के कंधे पर थी।

कोंकण की चार संसदीय सीटों की जिम्मेदारी लोकनिर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे को सौंपी

पार्टी में चर्चा है देसाई का पंख छांट दिया गया है। एकनाथ शिंदे को ठाणे, भिवंडी, कल्याण और पालघर संसदीय सीट की जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले कोकण की सभी लोकसभा सीटों की जवाबदारी सुभाष देसाई के पास थी। अब देसाई केवल रायगड, रत्नागिरी और सिंधदुर्ग संसदीय सीट की जवाबदारी संभालेंगे। याद दिला दें कि इन सीटों पर भाजपा के राज्यसभा सदस्य और महाराष्ट्र स्वाभिमानी पार्टी के मुखिया नारायण राणे का दबदबा रहा है। जगजाहिर है कि शिवसेना और राणे के बीच टकराव होता रहा है।
शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे की ओर से आगे भी संगठन में कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। तेजतर्रार और जनाधार वाले चेहरों को पार्टी के महत्वपूर्ण पद दिए जाएंगे। मुंबई के विभाग प्रमुखों में बड़ा बदलाव किया गया है। सुभाष देसाई, रामदास कदम और सुनील प्रभू की शिकायतों के बाद कैप्टन अभिजीत अडसूल को विभाग प्रमुख पद से हटाया गया है। अडसूल कांदिवली पूर्व, चारकोप और मालाड पश्चिम में आनेवाले दो विभागों के प्रमुख थे। उन्हें हटाकर सुधाकर सुर्वे को विभाग प्रमुख बनाया गया है।
Download PDF

Related Post