सपा की भाईचारा साइकिल रैली 22 जुलाई को

Download PDF

मुंबई-  भाईचारा और सामाजिक सौहाद्र बढ़ाने के लिए समाजवादी पार्टी ने भाईचारा साईकिल रैली निकालने का फैसला किया है। यह रैली 22 जुलाई को मुंबई में और 23 जुलाई को राज्य के हर जिले में निकाली जाएगी, जिसमें पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता भारी संख्या में शामिल होंगे।

रैली 22 जुलाई को मुंबई में और 23 जुलाई को राज्य के हर जिले में निकाली जाएगी

सपा प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष अबू आसीम आजमी के मुताबिक भाईचारे को बढ़ावा देने और फिरकापरस्त ताकतों को मात देने के लिए साइकिल रैली निकाली जाएगी।  उन्होंने बताया कि एक तरफ देश के प्रधानमंत्री सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं। वहीं दूसरी तरफ उनके तमाम दूसरे बड़े नेता नफरत की राजनीति करते हैं। समाज में जहर घोलने और हिन्दू -मुसलमानों और दलितों को आपस में लड़ाने का काम करते हैं ताकि वोट का ध्रुवीकरण हो सके।  भाजपा सरकार आने के बाद इक्का दुक्का मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा हत्या) की घटनाएं होती थी,लेकिन भाजपा सरकार आने के बाद उन्हें एक तरह से छतरी मिल गया और देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं काफी बढ़ गई है।

पार्टी के चीफ जनरल सेक्रेटरी मेराज सिद्दिकी के अनुसार पूरे भारत में 100 से अधिक मॉब लिंचिंग की घटनाएं हो चुकी है। इनका एजेंडा किसी तरह 2019 का चुनाव जीतना है। जो वादे करके भाजपा सरकार आई थी, उनमे से एक भी वादे पूरे नहीं किए। फिरकापरस्त ताकते समाज मे नफरत फैला कर लोगो को आपस मे धर्म और जाति के नाम पर लड़ा रही हैं । उन्होंने बताया कि मॉब लिंचिंग ,गौरक्षा के नाम पर हत्या और बीफ के नाम पर मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है।

Download PDF

Related Post