बिजली चोरों के खिलाफ एक सितंबर से विशेष मुहिम  

Download PDF
मुंबई-  प्रदेश में संज्ञान में आया है कि कई लोग रिमोट के जरिए बिजली चोरी कर रहे हैं। प्रदेश की प्रमुख बिजली प्रदाता कंपनी महावितरण ने बिजली चोरों के खिलाफ एक सितंबर से विशेष मुहिम छेड़ने का फैसला किया है।

रिमोट की जरिए बिजली चोरी

महावितरण की ओर से सख्त हिदायत दी गई है कि बिजली चोरी करनेवालों को पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही रिमोट बनानेवाली कंपनी को नहीं बख्शा जाएगा। बिजली चोरी रोकने के लिए महावितरण की ओर समय समय पर योजनाएं बनाई जाती हैं। विशेष मुहिम चलाकर बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जाती है। हालांकि बिजली चोर नए-नए जुगाड़ लगाकर बिजली चोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। अब नए में संज्ञान में आया है कि रिमोट की जरिए बिजली चोरी की जा रही है।
 
 गुरुवार को मुंबई में कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक हुई। इस बैठक में बिजली चोरों के विरूद्ध विशेष मुहिम छेड़ने का निर्णय लिया गया। एक सितंबर यानी शनिवार से पूरे राज्य में विशेष अभियान छेड़ा जाएगा। रिमोट के जरिए बिजली चोरी करनेवालों और रिमोट बनानेवाली कंपनी के खिलाफ कठोर कार्रवाई किए जाने की जानकारी महावितरण की ओर से दी गई है।
जनता से अपील की गई है कि रिमोट से बिजली चोरी करनेवालों की सूचना देनेवालों को नकद पुरस्कार दिया जाएगा। बिजली चोरी की अनुमानित राशि का 10 फीसदी हिस्सा ईनाम के तौर पर जानकारी देनेवाले व्यक्ति को दिया जाएगा। सूचना देनेवाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।
Download PDF

Related Post