स्ट्रक्चरल ऑडिटर देसाई  गिरफ्तार

Download PDF
मुंबई । सीएसटी ओवर ब्रिज हादसे में पुलिस ने स्ट्रक्चरल ऑडिटर नीरज कुमार देसाई को गलत रिपोर्ट देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। देसाई पर गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। यह जानकारी परिमंडल-1 के पुलिस आयुक्त अभिषेक त्रीमुखे ने दी है।
सीएसटी पुल हादसा
बीते गुरुवार को हिमालय ओवर ब्रिज का हिस्सा गिर गया था। इस दुर्घटना में 6 लोगों की मृत्यू और 31 लोग घायल हुए थे। आजाद मैदान पुलिस ने हिमालय पुल की मरम्मत, सुरक्षा और देखभाल करनेवाली मशीनरी, संस्था और उससे संबंधित अधिकारियों के खिलाफ आईपीसी धारा 304 (ए), 337 और 338 के तहत मामला दर्ज किया था।  इसमें नीरज कुमार देसाई पर भी गै-इरातन हत्या का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने देसाई को गिरफ्तार कर लिया है।
याद दिला दें कि मनपा प्रशासन ने भी तत्कालीन ऑडिटर, ठेकेदार और मनपा अधिकारियों पर कारर्वाई की है। हालांकि नगरसेवकों का आरोप है कि छोटे अधिकारियों पर कार्रवाई की जा रही है, जबकि बड़े अधिकारियों को बचाया जा रहा है। सीएसटी ओवर ब्रिज हादसे को लेकर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मनपा आयुक्त अजोय मेहता पर हमला बोला है। कांग्रेस के मुंबई अध्यक्ष संजय निरूपम ने आरोप लगाया है, मनपा आयुक्त मेहता पर मुख्यमंत्री फडणवीस मेहरबान हैं। पुल हादसे को लेकर छोटे अधिकारियों पर कार्रवाई की जा रही है, जबकि आयुक्त को बचाया जा रहा है।
#Mumbai#CSTM#
Download PDF

Related Post