तेजस ठाकरे को राजनीति में लाने की तैयारी!

Download PDF
मुंबई- शिवसेना पार्टी में युवा प्रमुख आदित्य ठाकरे की सफलता के बाद पार्टी की ओर से उद्धव ठाकरे के दूसरे बेटे तेजस ठाकरे को भी सक्रिय सियासत में लाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसका संकेत पार्टी के मुखपत्र सामना के पहले पेज पर तेजस की प्रमुखता से फोटो छापकर दिया गया है।  
मुंबई विश्वविद्यालय (एमयू) के सिनेट चुनाव में पार्टी की युवा इकाई को जीताने में तेजस ठाकरे का अहम  रोल माना जा रहा है।  भले ही तेजस राजनीति में सक्रिय नहीं रहे,लेकिन परदे के पीछे से उन्होंने विद्यार्थियों को शिवसेना के झंडे तले लाने का महत्वपूर्ण योगदान दिया है। आदित्य ठाकरे को भी पहले युवा नेता के  रुप में प्रमोट किया गया था, अब उन्हें पार्टी के नेता पद पर पदोन्नति दी गई है। 
तेजस और आदित्य ठाकरे अपने पिता उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ

मुंबई विश्वविद्यालय (एमयू)  के सिनेट चुनाव में शिवसेना की युवा सेना ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सभी 10 सीटें जीतने के बाद शिवसैनिकों के हौसले बुलंद हैं। गुरुवार को चुनावी नतीजे आने के बाद शिवसेना भवन और  मातोश्री पर भी जमकर जश्र मनाया गया। शुक्रवार को पार्टी  के मुखपत्र सामना में तेजस ठाकरे को प्रोजेक्ट किया गया है। एमयू के सिनेट चुनाव में पार्टी की युवा इकाई को जीताने में तेजस ठाकरे का अहम  रोल माना जा रहा है।  भले ही तेजस राजनीति में सक्रिय नहीं रहे,लेकिन परदे के पीछे से उन्होंने विद्यार्थियों को शिवसेना के झंडे तले लाने का महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस बारे में पार्टी पदाधिकारी अभी कुछ भी बोलना जल्दबाजी मान रहे हैं,लेकिन एक नेता ने बताया कि शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने शिवाजी पार्क पर आयोजित दशहरा रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि तेजस ठाकरे भी उनके जैसा ही तेजतर्रार है। उस समय तेजस दर्शकों में अगली पंक्ति में बैठे थे, उसी दिन आदित्य ठाकरे की राजनीति में ताजपोशी की गई थी और कुछ दिन बाद उन्हें पार्टी इकाई विद्यार्थी सेना की कमान सौपी गई थी।

 
याद दिला दें कि आदित्य ठाकरे को भी पहले युवा नेता के  रुप में प्रमोट किया गया था, अब उन्हें पार्टी के नेता पद पर पदोन्नति दी गई है।  सूत्रों के अनुसार तेजस ठाकरे को बहुत जल्द एमयू के सिनेट चुनाव में शिवसेना की सफलता के इनाम के रुप में युवा नेता पद दिया जा सकता है। इसका पार्टी के मुख्पत्र सामना के माध्यम से संकेत दिया गया है। 
Download PDF

Related Post