पुणे होर्डिंग दुर्घटना प्रकरण में तीसरी गिरफ्तारी 

Download PDF

मुंबई-  पुणे होर्डिंग दुर्घटना प्रकरण में पुलिस ने अब्दुल फकीह को गिरफ्तार किया है। अब्दुल के नाम पर होर्डिंग का लाइसेंस था। इससे पहले दो गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। होर्डिंग काटनेवाले कर्मचारी और ठेकेदार अभी भी फरार हैं।

पुणे के पुराना बाजार चौक में एक विशाल होर्डिंग के सड़क पर गिरने से बड़ा हादसा

पुणे की बंद गार्डन पुलिस ने रेलवे इंजीनियर संजय सिंह और टेक्निकल स्टाफ पांडुरंग वनारे को उनके घर से गिरफ्तार किया था। दोनों को हादसे का जिम्मेदार बताया गया है। अब मामले में तीसरी गिरफ्तार की गई है। पिछले शुक्रवार को पुणे के पुराना बाजार चौक में एक विशाल होर्डिंग के सड़क पर गिरने से बड़ा हादसा हो गया था। यह हादसा रेलवे स्टेशन के करीब हुआ। इस दुर्घटना में 4 लोगों की मौत और 11 लोग के घायल हुए थे। होर्डिंग इतना बड़ा था कि इसके नीचे 7 ऑटो रिक्शा और कई वाहन दब गए थे । यह अवैध होर्डिंग रेलवे की जमीन पर लगाया गया था। जरूरी सुरक्षा इंतजाम नहीं किया गया था। होर्डिंग को हटाया जा रहा था। मनपा ने हादसे के लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहराया था।

सड़क से गुजर रहे राहगीरों पर यह होर्डिंग अचानक गिर पड़ा। होर्डिंग के नीचे सात ऑटो रिक्शा और कुछ बाइक सवार दब गए थे। रेलवे ने मृतकों के आश्रितों को पांच लाख, गंभीर रूप से घायलों को एक लाख और मामूली घायलों को 50 हजार रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।

Download PDF

Related Post