दशहरे बाद अयोध्या जाएंगे उद्धव ठाकरे

Download PDF
मुंबई। राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रही सियासी खींचतान के बीच शिवसेना के पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे आयोध्या जाएंगे। बताया जा रहा है कि दशहरे बाद उद्धव आयोध्या की य़ात्रा कर सकते हैं। अभी तक तारीख घोषित नहीं की गई है। उद्धव पार्टी की दशहरा रैली में अपनी अयोध्या यात्रा की तारीख का एेलान करेंगे।

दशहरा रैली में अयोध्या यात्रा की तारीख का एेलान

बीते बुधवार को राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख जनमेजय शरणजी महाराज ने सेना भवन में उद्धव से मुलाकात की थी। शरणजी महाराज के अयोध्या आने के निमंत्रण को उद्धव ने स्वीकार कर लिया है। शरणजी महाराज ने राम मंदिर निर्माण के लिए शिवसेना से सहयोग की अपील की है। पार्टी प्रवक्ता संजय राऊत के मुताबिक मुंबई के शिवाजी पार्क में 19 अक्टूबर को पार्टी की विशाल दशहरा रैली होगी। इस रैली में उद्धव अयोध्या जाने की ताऱीख घोषित करेंगे। रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी ने जोरदार तैयारियां की है। राज्यभर से शिवसैनिक रैली में हिस्सा लेने दादर पहुंचेंगे। शिवसेना हमेशा से राम मंदिर निर्माण के पक्ष में रही है। भाजपा सत्ता में आने के चार साल बाद भी अपने वादे को पूरा नहीं कर सकी है। राम मंदिर बनाएंगे लेकिन तरीख नहीं बताएंगे।
दक्षिण मुंबई से शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने कहा है कि भाजपा ने चुनाव से तीन वादे किए थे। जिसमें अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, धारा 370 निरस्त करने और जम्मू-कश्मीर मुद्दे का हल निकालना शामिल है। एनडीए सरकार को बने चार साल पूरे हो गए हैं। अभी तक राम मंदिर का निर्माण शुरू नहीं हुआ है। मामला सु्प्रीम कोर्ट में विचाराधीन है।
Download PDF

Related Post