उर्मिला मातोंडकर को ‘इनका’ भी मिला समर्थन

Download PDF
मुंबई। उत्तर मुंबई संसदीय सीट पर मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है। भाजपा उम्मीदवार गोपाल शेट्टी और कांग्रेस की प्रत्याशी फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर के बीच मुकाबला कांटे का होता नजर आ रहा है। 
एक आम इंसान के रुप चुनाव मैदान में उतरी हैं उर्मिला
हाल में उर्मिला ने कहा था कि वह मुंबईकर हैं, पहले भी थी और आगे भी रहेंगी। इसके लिए उन्हें किसी को प्रमाणपत्र देने की जरूरत नहीं है। इधर मनसे महासचिव शालिनी ठाकरे ने उर्मिला को खुला समर्थन देने की घोषणा की है। शालिनी ठाकरे के मुताबिक महिलाओं की समस्याएं सुलझाने के लिए उर्मिला चुनाव लड़ रही हैं। वह सफल भी होंगी।
शालिनी ठाकरे ने शनिवार को उर्मिला मातोंडकर के समर्थन में पत्रक जारी कर,  इस सियासी लड़ाई को हिंदीभाषी बनाम मराठी भाषी का मोड़ दे दिया है। शालिनी ताई ने कहा कि उर्मिला ने अपने मेहनत के बल पर एक मराठी भाषी होते हुए हिंदी फिल्म जगत में अच्छी खासी पहचान बनाई और अलग मुकाम हासिल किया है। लोकसभा चुनाव से भी फिल्म जगत का संघर्ष कठिन था । उर्मिला राजनीति में भी सफल होंगी। मराठी मतदाताओं का एकतरफा समर्थन उर्मिला को मिलेगा।  
इस बीच राज ठाकरे की अगुवाईवाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने उर्मिला को समर्थन देने की घोषणा की है। मनसे ने एक तरह से मराठी भाषी वोटबैंक को उर्मिला के पक्ष में साधने की कोशिश की है। 
 
इधर उर्मिला कहना है वह उत्तर मुंबई को बहुत ही अच्छा और सुंदर विभाग बनाने के लिए चुनाव लड़ रही हैं। यहां वह स्टार के रुप में नहीं बल्कि एक आम इंसान के रुप चुनाव मैदान में उतरी हैं। लोकतंत्र में असली स्टार तो जनता है। उन्हें जनसहयोग मिलेगा। वह किसी पर आरोप नहीं लगाएंगी। वह स्वच्छ राजनीति चाहती हैं।
उत्तर मुंबई सीट भाजपा की गढ़ जानी जाती है। मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी भाजपा के टिकट पर दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। शेट्टी का मानना है कि उनकी लड़ाई किसी उम्मीदवार से नहीं बल्कि कांग्रेस-एनसीपी से है। उर्मिला के चुनाव लड़ने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उर्मिला के चुनाव लड़ने से उन्हें ही फायदा है।   
#party#congress#shivsena#mns#raj#Thackeray#Mumbai#election#2019#6dnews.com#6d#6dnews,
Download PDF

Related Post