मुंबई में मनाएंगे सीएम योगी उत्तर प्रदेश दिवस

Download PDF

मुंबई। महानगर के सांताक्रुज  में 24 जनवरी को उत्तरप्रदेश  दिवस का आयोजन किया गया है। इस समारोह में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शामिल होंगे।

रवि किशन, दिनेश यादव, निरहुआ समेत कई हस्तियां होंगी सम्मानित

प्राप्त जानकारी के अनुसार भोजपुरी सिनेमा के कलाकार  रवि किशन और दिनेश यादव निरहुआ समेत कई हस्तियों को  सम्मानित किया जाएगा। एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान के तहत हो रहे उत्तरप्रदेश दिवस समारोह में अभिनेता रवि किशन के सामाजिक कार्यों और भोजपुरी फिल्मों के गायक -अभिनेता दिनेशलाल यादव निरहुआ की कला को सम्मानित किया जाएगा। रवि किशन को उत्तरप्रदेश गौरव सम्मान व निरहुआ को नाजिर हुसैन स्मृति उत्तर कलाश्री सम्मान ,डॉ . राममनोहर त्रिपाठी स्मृति सम्मान से पत्रकार विमल मिश्र समेत अनेक सम्मान दिए जाने की घोषणा हुई है। यह सम्मान 24 जनवरी गुरुवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के हाथों दिए जाएंगे। स्वागताध्यक्ष भाजपा  विधायक आशीष शेलार होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “एक भारत-श्रेष्ठ भारत” अभियान के तहत उत्तरप्रदेश व महाराष्ट्र सरकार के बीच हुए अनुबंध के आधार पर सांस्कृतिक आदान प्रदान के लिए इस तरह के आयोजन हो रहे हैं। इससे पहले उत्तरप्रदेश में मराठी गीतों के कार्यक्रम हो चुके हैं। 

आयोजक अमरजीत मिश्र ने बताया कि उत्तरप्रदेश स्थापना दिन के अवसर पर सांताक्रुज के लायंस क्लब ग्राउंड पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में कई चुनिंदा हस्तियों का सम्मान होगा। युवा पत्रकार सम्मान राजकुमार सिंह, लेखिका शशिकला राय को धर्मवीर भारती स्मृति  उत्तर साहित्यश्री , यूपी मे कई विद्यालयों की स्थापना करनेवाले डॉ एल आर यादव को प्राचार्य इन्द्र्बहादुर सिंह स्मृति, उत्तर शिक्षाश्री,मथुरा के राजेन्द्र चतुर्वेदी को बांकेराम तिवारी स्मृति उत्तर समाजश्री व ऑस्कर टीवी के मालिक आनंद सिंह को बाबू नाहर सिंह स्मृति उत्तर उद्योगश्री सम्मा प्रदान किया जाएगा।इस अवसर पर भोजपुरी की लोकगायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी के गीतों की प्रस्तुति होगी।

Download PDF

Related Post