विदर्भ और मराठवाडा में भारी बारिश का अलर्ट जारी 

Download PDF

मुंबई- बंगाल के उपसागर में एक कम दबाव का पट्टा तैयार हुआ है। कम दबाव का असर 21 सितंबर को राज्य में पड़ने के संकेत हैं। इससे विदर्भ, मराठवाडा, खानदेश और मध्य-महाराष्ट्र के कई इलाकों में  21 और 22 सितंबर को जोरदार बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग के विशेषज्ञों ने व्यक्त किया है।

21 और 22 सितंबर को जोरदार बारिश होने का अनुमान

इस दौरान गडचिरोली, चंद्रपुर, यवतमाल, गोंदिया,भंडारा, हिंगोली, परभणी और जालना जिले सहित आस पास भागों में मध्यम से जोरदार बारिश होने की संभावना है। भारी बारिश के कारण नदी-नालों में बाढ़ जैसी स्थिति निर्माण हो सकती है।  बाढ़ के कारण कुछ गांवों से संपर्क टूट सकता है। लिहाजा नदी-नालों के किनारे बसे लोग सावधान और सतर्क रहें।

शेष विदर्भ, मराठवाडा, मध्य-महाराष्ट्र और खानदेश में हल्के से मध्यम वर्षा होगी। मुंबई और कोकण में भी इस दौरान कुुुछ बारिश होगी। दक्षिण मध्य-महाराष्ट्र और दक्षिण-मराठवाडा में बारिश की संभावना कम है। इस बारिश से तापमान में कमी आएगी। परंतु अगले सप्ताह से तापमान फिर से बढ़ेगा और उष्णता महसूस होगी। किसानों से अपील की गई है कि वे मौसम के अनुसार खेती का नियोजन करें । खेत से काटी गई उपज का पहले से सुरक्षा का प्रबंध कर लें।

Download PDF

Related Post