विदर्भ, मराठवाडा और उत्तर महाराष्ट्र के लिए स्पेशल पैकेज ! 

Download PDF
मुंबई-  राज्य  सरकार ने विदर्भ, मराठवाडा और उत्तर महाराष्ट्र के विकास के लिए २२ हजार 122 करोड रूपए के विशेष पॅकेज की घोषणा राज्य विधानमंडल के मानसून सत्र में की थी। इस पैकेज का क्रियान्वयन चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने के निर्देश वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने संबंधितों को दी है।

विशेष पॅकेज की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए निधि कम नहीं पडने देंगे – मुनगंटीवार

सह्याद्री गेस्ट हाउस में इस संदर्भ में बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में  सामान्य प्रशासन विभाग के राज्यमंत्री  मदन येरावार, योजना विभाग के अपर मुख्य सचिव देबाशीष  चक्रवर्ती  समेत सभी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। मुनगंटीवार ने कहा कि विशेष पॅकेज की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए निधि कम नहीं पडने देंगे। शीत सत्र में  उसके लिए निधि उपलब्ध कराई जाएगी। जरूरत पडने पर आपातकाल निधि से भी योजनाओं की शुरूआत का निधि उपलब्ध कराई जाएगी।
वित्त मंत्री के मुताबिक पैकेज में घोषित योजनाओं का क्रियान्वयन के लिए जिन विभागों की योजनाएं इसमें शामिल है, वह  15  अगस्त 2018 योजनाओं की स्पष्टता के साथ नियोजित की जाएं। इसके बाद योजनाओं के लोकार्पण की तारीख निश्चित करें । पैकेज के लिए मराठवाडा, विदर्भ और उत्तर महाराष्ट्र में बैठक का आयोजन किया जाए। हर 20 दिनों में पैकेज कार्यक्रम का जायजा लेने का निर्देश वित्त मंत्री मुनगंटीवार ने संबंधित अधिकारियों को दिया है।
Download PDF

Related Post