उद्धव बोले सत्ता में सोए कुंभकर्ण को जगाना होगा

Download PDF
मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की वाशिम जिले में हुए मेल-मिलाप को लेकर लग रहा था कि दोनों दलों में रिश्ते मधुर हो रहे हैं। परंतु उद्धव ठाकरे ने फिर अयोध्या में राममंदिर निर्माण को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला है। शिवसेना भवन में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि सत्ता में सोए कुभकर्ण को जगाना जरूरी हो गया है।
शिवसेना का राममंदिर को लेकर फिर भाजपा पर हमला

उद्धव ने कहा कि  अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य हो या राज्य में सूखाग्रस्त इलाकों में मदद देने का कार्य, सत्ता में सोए कुंभकर्णों को बिना जगाए एक भी काम होने वाला नहीं है। इसलिए वे अब सोलापुर जिले में स्थित पंढऱपुर में 24 दिसंबर को जनसभा आयोजित कर सरकार को जगाने वाले हैं। उद्धव के मुताबिक उन्होंने सोमवार को देर शाम मातोश्री बंगले पर स्वपक्षीय मंत्रियों को बुलाकर राज्य के सूखाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने का आदेश दिया है। शिवसेना के मंत्री सूखाग्रस्त क्षेत्रों में जाकर लोगों से मिलेंगे और वे क्या चाहते हैं, जानने का प्रयास करेंगे। इसके अनुसार शिवसेना की ओर से मदद की जाएगी। इसी प्रकार वह खुद सूखाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने वाले हैं। मंगलवार को शिवसेना पक्ष प्रुमख उद्धव ठाकरे ने सेना भवन में शिवसेना पदाधिकारियों की आवश्यक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में उद्योगमंत्री सुभाष देसाई, पर्यावरण मंत्री रामदास कदम, एकनाथ शिंदे, रविंद्र वायकर सहित भारी संख्या में पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में उद्धव ठाकरे ने राज्य की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की और शिवसैनिकों को सूखाग्रस्त क्षेत्रों में काम करने का आदेश भी दिया है। सूत्रों की मानें तो बैठक में राममंदिर निर्माण पर भी चर्चा की गई। उद्धव ने बैठक में कहा कि सरकार सिर्फ राममंदिर बनाने का नारा दे रही है और राम मंदिर के काम में कोर्ट के निर्णय का हवाला दे रही है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार को अब कोर्ट का बहाना छोड़ना चाहिए और राम मंदिर का निर्माणकार्य कानून बनाकर प्रशस्त करना चाहिए।

Download PDF

Related Post