सफेद बाघ तथा बब्बर शेर की नई जोड़ियों से बढ़ी रौनक़

Download PDF

व्हाइट टाइगर सफारी में उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने की नये जोड़ों की अगवानी

रीवा, उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा जिले में स्थित महाराजा मार्तण्ड सिंह व्हाइट टाइगर सफारी में आज आये सफेद बाघ तथा बब्बर शेर के जोड़ों की अगवानी की। इन जोड़ों में मैत्री बाग भिलाई से आये सफेद बाघ गोपी तथा सोनम एवं कानन पिंडारी बिलासपुर से आये बब्बर शेर शिवा तथा जैसमिन शामिल हैं। उद्योग मंत्री ने इन जोड़ों के लिये बनाये गये बाड़ों तथा सफारी कियोस्क सेंटर का लोकार्पण भी किया।

सफेद बाघ पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म को देश-प्रदेश के सभी सिनेमा घरों, मल्टीप्लेक्स में प्रदर्शित किया जायेगा, जिससे सफेद बाघ और व्हाइट टाइगर सफारी के बारे में अधिक से अधिक लोगों को जानकारी मिलेगी – राजेंद्र शुक्ला

उद्योग मंत्री ने कहा कि सफारी में निर्माणाधीन 22 बाड़ों का कार्य पूर्ण होने के बाद सफारी के कुल 39 बाड़ों में 492 जानवरों को जल्दी से जल्दी लाया जायेगा। श्री शुक्ल ने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से यह सफारी दुनिया के पर्यटन मानचित्र पर स्थापित होगी। उन्होंने बताया कि सफेद बाघ पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म को देश-प्रदेश के सभी सिनेमा घरों, मल्टीप्लेक्स में प्रदर्शित किया जायेगा, जिससे सफेद बाघ और व्हाइट टाइगर सफारी के बारे में अधिक से अधिक लोगों को जानकारी मिलेगी। उद्योग मंत्री ने वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी। इस मौके पर सांसद श्री जनार्दन मिश्र और पूर्व मंत्री श्री पुष्पराज सिंह भी उपस्थित थे।

Download PDF

Related Post