मराठा आरक्षण के लिए युवक ने की आत्महत्या

Download PDF

मुंबई- मराठा आरक्षण की मांग को लेकर शुरू आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन राज्य के अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन हो रहे हैं। औरंगाबाद की मुकुंदवाड़ी रेलवे स्टेशन के पास एक युवक ने आरक्षण की मांग को लेकर ट्रेन के आगे कूदकर खुदकशी कर ली।

प्रमोद पाटिल ने फेसबुक पर खुदकुशी करने की पोस्ट डाली थी

युवक का नाम प्रमोद पाटिल बताया जा रहा है। जान देने से पहले प्रमोद पाटिल ने फेसबुक पर खुदकुशी करने की पोस्ट डाली थी। उसके परिजन उसे ढूंढ रहे थे। लेकिन वह नहीं मिला। रविवार रात बारह बजे प्रमोद का शव पुलिस को रेल पटरी पर मिला। मुकुंदवाडी पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रमोद बेरोजगार था। नौकरी के लिए कई परीक्षाएं दी थी, लेकिन सफलता न मिलने से वह निराश था।वह शादीशुदा था। उसके दो बच्चे हैं। प्रदेश में अब तक कई युवक आत्महत्या कर चुके हैं।
मराठा आरक्षण की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन राज्य सरकार के लिए सिरदर्द बना हुआ है । सोमवार को सोलापुर बंद का ऐलान किया गया है। शहर की सभी बाजार और दुकानें बंद करा दी गई हैं। पंढरपुर में कई बसों में तोड़फोड़ की गई है, एहतियातन एसटी महामंडल ने जिले में बस सेवा रोक दी है । पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने मराठा समाज को समर्थन देने की घोषणा की है । इधर मराठा आरक्षण को लेकर शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने आवास मातोश्री पर सोमवार को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने भी एनसीपी नेताओं की बैठक बुलाई है । बैठक के बाद मुंडे राज्य पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे।
Download PDF

Related Post