केंद्रीय राज्यमंत्री आठवले को युवक ने जड़ा थप्पड़

Download PDF

मुंबई-  मुंबई से सटे अंबरनाथ में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक राज्यमंत्री रामदास आठवले को एक युवक ने उस वक्त थप्पड़ मार दिया जब आठवले एक कार्यक्रम में शिरकत कर मंच से नीचे उतर रहे थे।

रिपाईयों में आक्रोश 

इस मामले के बाद आरपीआई कार्यकर्ताओं ने अंबरनाथ. उल्हासनगर और कल्याण शहर को रविवार को बंद करा दिया। आठवले ने पार्टी कार्यकर्ताओं से संयम और शांति बनाए रखने की अपील की है। यह घटना शनिवार देर रात की है। अंबरनाथ के विमको नाका, नेताजी मार्केट के मैदान में आरपीआई की ओर से संविधान गौरव दिन ओर बहुजन भीम महोत्सव का आयोजन किया गया था।

कार्यक्रम से शिरकत करने बाद वे मंच से नीचे उतर रहे थे। इसी बीच एक युवक ने उनसे धक्का-मुक्की की। आरपीआई के कार्यकर्ताओं ने युवक को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। मारपीट से युवक बेहोश हो गया। अंबरनाथ पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया है। प्राथमिक उपचार दिया गया और फिर मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।युवक का नाम प्रवीण संदीप गोसावी है और वह आरपीआई का पूर्व कार्यकर्ता बताया जा रहा है।

प्रवीण अमरावती का मूल निवासी है और अंबरनाथ के लक्ष्मीनगर में रहता है। पहले वह आटो चलाकर जीविका चलाता था। इसके बाद वह मनसे में शामिल हो गया। कुछ दिनों बाद मनसे छोड़कर वह आरपीआई में शांमिल हो गया। आरपीआई में कुछ दिन काम करने के बाद उसने भारिप बहुजन महासंघ का दामन थाम लिया। वह आरटीआई कार्यकर्ता भी है।

प्रवीण ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे और आठवले के खिलाफ कई बार फेसबुक पर पोस्ट भी डाल चुका है। प्रवीण का आरोप है कि आठवले अपने निजी स्वार्थ के लिए समाज का उपयोग कर रहे हैं।  इस घटना के विरोध में आरपीआई ने रविवार को अंबरनाथ और उल्हासनगर को बंद करवाकर अपना विरोध जताते हुए हमलावर को कड़ी सजा देने तथा केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की।

Download PDF

Related Post