अंबानी और कोटक ने दिया मिलिंद देवड़ा को समर्थन !

Download PDF
मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख मुकेश अंबानी और कोटक बैंक के प्रमुख उदय कोटक ने दक्षिण मुंबई संसदीय सीट से कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा को समर्थन किया है। यह जानकारी मिलिंद ने एक वीडियो क्लीप के जरिए दी है। 
मिलिंद ने एक वीडियो क्लीप के जरिए दी जानकारी
मिलिंद के मुताबिक वीडियो में अंबानी उनके पक्ष में सुने जा रहे हैं। अंबानी का कहना है कि मिलिंद दक्षिण मुंबई के आदमी हैं। उन्होंने दस वर्ष तक दक्षिण मुंबई का प्रतिनिधित्व किया है। मिलिंद को दक्षिण मुंबई के सामाजिक, आर्थिक और सांकृतिक पारिस्थितियों का गहन बोध है।
मिलिंद के नेतृत्व में दक्षिण मुंबई के छोटे और बड़े उद्यम पनपेंगे। कोटक का कहना है मिलिंद ही दिल्‍ली में मुंबई का कनेक्शन हैं। मिलिंद दक्षिण मुंबई को समझते हैं। उनका परिवार लंबे समय से मुंबई से जुड़ा है।  माना जाता रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति मुकेश अंबानी की मित्रता है। एेसे में मुकेश अंबानी द्वारा मिलिंद को समर्थन देने को लेकर राजनीतिक हल्के में हैरानी जताई जा रही है। इसके अलावा मिलिंद ने बुलियन, डायमंड मर्चेंट, जेम्स एण्ड ज्वेलरी उद्योग से जुड़े कई बड़े कारोबारियों का समर्थन मिलने का दावा किया है।
 
दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से मिलिंद देवड़ा का मुकाबला शिवसेना के विद्यमान सांसद अरविंद सावंत से है। मनमोहन सरकार में केंद्रीय राज्यमंत्री रहे मिलिंद इस सीट से दो बार सांसद रह चुके हैं। उनके पिता दिवंगत मुरली देवड़ा कांग्रेस के टिकट पर चार बार सांसद चुने गए थे।
वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में शिवसेना के अरविंद सावंत ने मिलिंद देवड़ा को पराजित किया था। अरविंद सावंत को 3,74,609 वोट पाकर जीत हासिल की थी। दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के मिलिंद देवडा को 2,46,045 वोट मिले थे। तीसरे स्थान पर रहे मनसे के बाला नांदगांवकर को 84,773 वोट मिले थे। चौथे चरण में दक्षिण मुंबई सहित राज्य की 17 संसदीय सीटों पर 29 अप्रैल को चुनाव होगा।
#Mukesh#Ambani#Uday#Kotak#Milind#Dewra#election#2019#6d#6dnews.com#Mumbai#South
Download PDF

Related Post