मुकेश अम्बानी के बड़े बेटे आकाश ने की सगाई!

Download PDF

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अम्बानी के बड़े बेटे आकाश की आज गोवा में एक समारोह में हीरा व्यापारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी श्लोका मेहता के साथ सगाई हो गई. देश के सबसे अम्मेर आदमी के उत्तरिधिकारी आकाश अंबानी की शादी, इस साल होने की सम्भावना है।

आकाश की शादी के बारे में अफवाहें काफ़ी समय से चल रही थी. हालांकि, दोनों परिवारों ने इस विषय पर चुप्पी साधी हुई थी.  श्लोका मेहता रोज़ी ब्लू डायमंड्स कम्पनी के प्रमुख रसेल मेहता की तीसरे नम्बर की बेटी हैं। श्लोका,  रसेल और मोना मेहता के तीन बच्चों में से सबसे कम उम्र की हैं।

अंबानी और मेहता एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। आकाश और श्लोका मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में प्रसिद्ध धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (डीएआईएस) के पूर्व छात्र हैं।

आकाश अम्बानी और श्लोका मेहता

डीएआईएस में स्कूली शिक्षा के बाद, आकाश ने ब्राउन यूनिवर्सिटी में अध्ययन किया, जो कि रोड आइलैंड में स्थित एक निजी आईवी लीग संस्थान था, और अमेरिका में सबसे प्रतिष्ठित है। वहीं, 2009 में डीएआईएस में स्कूली शिक्षा के बाद, श्लोका प्रिंसटन विश्वविद्यालय में नृविज्ञान (ऐन्थ्रॉपॉलॉजी) का अध्ययन करने के लिए अमेरिका गयीं और उसके बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से मास्टर्स इन लॉ को पूरा किया।

आकाश और श्लोका की शादी की अफवाहें काफी समय से चली गईं थीं, दोनों परिवारों ने इसे मीडिया से परे रखा था. आकाश रिलायंस जियो के बोर्ड पर है, वहीं श्लोका रोज़ी ब्लू फाउंडेशन की निदेशक हैं और कनेक्टफोर की एक सह-संस्थापक हैं.

 

Download PDF

Related Post