भाजपा के मुख्य प्रवक्ता माधव भंडारी को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा 

Download PDF
मुंबई- भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता माधव भंडारी को आखिरकर पार्टी में न्याय मिला है। भाजपा सरकार ने उन्हें मंत्री पद का दर्जा दिया है। उन्हें पुनर्वास एवं पुनर्स्थापन नियंत्रण समिति का उपाध्यक्ष बनाया गया है। सरकार के इस फैसले से पार्टी में खुशी का माहौल है।
भंडारी ने पार्टी हित के लिए एमलसी और विधान सभा चुनाव लड़ने का दावा भी ठुकरा दिया था। भंडारी के मंत्री प्राप्त दर्जा की अधिसूचना  जारी कर दी गई है। भंडारी ने इस संबंध में कहा है कि पार्टी हित और जनता मेरे लिए सर्वोपरि है। इसके अलावा मुझे कोई लालसा नहीं है, पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है, उसे सहर्ष स्वीकार करता हूं।
भंडारी पिछले कई सालों से संगठन में उपेक्षित चल रहे थे। संगठन में ईमानदारी और कड़ी मेहनत के साथ कई जिम्मेदारियों को सफलता के साथ निभानेवाले भंडारी नजरअंदाज हो रहे थे। आखिरकार पार्टी ने उनकी सुध ली है। इससे भाजपा में खुशी का माहौल है। भंडारी ने पार्टी हित के लिए एमलसी और विधान सभा चुनाव लड़ने का दावा भी ठुकरा दिया था। भंडारी के मंत्री प्राप्त दर्जा की अधिसूचना  जारी कर दी गई है। भंडारी ने इस संबंध में कहा है कि पार्टी हित और जनता मेरे लिए सर्वोपरि है। इसके अलावा मुझे कोई लालसा नहीं है, पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है, उसे सहर्ष स्वीकार करता हूं। जनता को न्याय दिलाने के लिए वे पार्टी और सरकार स्तर पर हरसंभव प्रयास करते रहेंगे।
पुनर्वास एवं पुनर्स्थापन नियंत्रण समिति भूमि अधिग्रहण के दौरान पात्र लोगों के पुनर्वास और उनकी सहायता के लिए काम करती है। समिति के उपाध्यक्ष पद पर काम करते हुए भंडारी को मंत्री को मिलनेवाली हर सुविधाएं मिलेंगी। भंडारी को मंत्री पद दर्जा देने से भाजपा को कोकण में मजबूती मिलेगी। भंडारी का शिवसेना से छत्तीस आंकड़ा रहा है।
Download PDF

Related Post