मुंबई कांग्रेस में फेरबदल से नाराजगी 

Download PDF
मुंबई। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुंबई इकाई में अंतरकलह के सुर सुनाई दे रहे हैं। कांग्रेस के मुंबई अध्यक्ष संजय निरुपम की सिफारिश से गठित की गई नई कार्यकारणी को लेकर सवाल उठ रहे हैं। पुराने और पार्टी के प्रति वफादार नेताओं का आरोप है कि उन्हें नजरअंदाज किया गया है। 
क्लाइव डायस को उत्तर पश्चिम मुंबई का जिलाध्यक्ष बनाया
नई कार्यकारिणी में जिन्हें जगह नहीं मिल पाई है, उनमें नाराजगी देखी जा रही है। उनका कहना है कि उन्हें पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया है। इसका खामियाजा पार्टी को चुनाव में भुगतना पड़ सकता है। नई कार्यकारणी में वर्सोवा से तीन बार विधायक रहे चुके बलदेव खोसा को उत्तर पश्चिम मुंबई जिलाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह क्लाइव डायस को उत्तर पश्चिम मुंबई का जिलाध्यक्ष बनाया गया है। क्लाइव डायस हाल ही में मनसे अध्य़क्ष राज ठाकरे की पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। वेल्लूस्वामी नायडू को दरकिनार करके उनकी जगह प्रनील नायर को उत्तर पूर्व मुंबई का जिला अध्यक्ष बनाया गया है।
 
 सिद्धि विनायक ट्रस्ट में रहे प्रवीण नाईक को भी जगह नहीं दी गई है। नाईक विधानसभा का चुनाव लड़ चुके है। इसीतरह राम गोविंद यादव, प्रवीण छेड़ा, डॉ. संदेश म्हात्रे और सुनील गंगवानी को भी जगह नहीं मिल सकी है, जिससे अंदरखाने संगठन में नाराजगी है। 
Download PDF

Related Post