सीएम ने दिया विपक्ष को जवाब 

Download PDF
मुंबई l अंतरिम बजट की पूर्व संध्या पर आयोजित मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की चाय पार्टी का विपक्ष ने बहिष्कार किया, जिसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कोई हर्षोउल्हास के लिए कार्यक्रम नहीं रखा गया था।
दो जवानों की शहादत पर उनके परीजनों को आर्थिक सहायता
परंपरागत तरीके से सादा चाय का निमंत्रण था। विपक्ष इसमें शामिल होता तो सकारात्मक बातचीत होती और जनहित के फैसले लिए जाते। शहीद जवानों के प्रति महाराष्ट्र सरकार संवेदनशील है। राज्य के दो जवानों की शहादत पर उनके परीजनों को आर्थिक सहायता दी गई है और राज्य सरकार ने दोनों शहीद जवानों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का फैसला किया है।
रविवार को सह्याद्रि गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष की भावनाओं का सरकार सम्मान करती हैं। हमारी सरकार ने दोनों शहीदों के परिवार को 50 – 50 लाख की आर्थिक मदद दी है। जवानों की शहादत का कोई मोल नहीं है। कई लोग शहीद जवानों के परिजनों को आर्थिक मदद देने के लिए आगे आ रहे हैं, उनसे अपील की गई है कि वे सैनिक कल्याण निधि में अपनी राशि जमा कराएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सूखे की समस्या है।
केंद्र सरकार ने सूखे की मदद के लिए 4700 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने की हामी भरी है। परंतु केंद्र से धनराशि प्राप्त होने से पहले राज्य सरकार  ने सूखाग्रस्त इलाकों में राहत के लिए धनराशि देनी शुरू कर दी है। प्रदेश के जिलाधिकारियों को धनराशि आवंटित कर दी गई है। राज्य के 82 लाख किसानों में से 42 लाख किसानों के बैंक खाते में पैसे जमा हुए हैं।  शेष 40 लाख किसानों के बैंक खाते में जल्द आर्थिक सहायता भेजी जाएगी।
Download PDF

Related Post