दाउद करना चाहता था समर्पण

Download PDF
मुंबई। भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने एनसीपी मुखिया शरद पवार पर संगीन आरोप लगाया है। प्रकाश ने कहा है अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम समर्पण के लिए तैयार था, लेकिन तत्कालीन मुख्यमंत्री रहे पवार ने कोई पहल नहीं की।
शरद पवार पर प्रकाश आंबेडकर ने लगाया आरोप 
प्रकाश के मुताबिक उनदिनों राज्यसभा सदस्य रहे वकील राम जेठमलानी ने वर्ष 1993 में लंदन में दाउद से मुलाकात की थी। दाउद ने उनसे कहा था कि वह सरेंडर के लिए तैयार है, लेकिन उस पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। जेठमलानी ने यह बात पवार को बताई। पवार ने न तो तत्कालीन प्रधानमंत्री से बात की और न ही मंत्रिमंडल में कोई प्रस्ताव पेश किया। प्रकाश ने इस मामले में पवार से स्पष्टीकरण देने की मांग की है। लोकसभा चुनाव है और यह बातें जनता के सामने आएं, ताकि ऐसे लोगों का चेहरा सभी के सामने आए।
इसके जवाब में एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने पलटवार किया है। मलिक का कहना है कि भाजपा की मदद करने के लिए प्रकाश इसतरह के बेबुनियादी मसले उठा रहे हैं। बीते 25 वर्ष में प्रकाश ने कभी दाउद को भारत लाने की चर्चा नहीं की। चुनाव आते ही इसतर की बात कर रहे हैं।  शरद पवार पहले ही अपनी भूमिका साफ कर चुके हैं, जो आरोपी फरार है, उसे शर्तों पर समर्पण की इजाजत नहीं दी जा सकती है। जिस बात का जिक्र जेठमलानी ने किया था, उस समय सरकार ने भी इस बात की अनुमति नहीं दी थी।
#DawoodIbrahim#sharadPawar#prakashAmbedkar#Surender#6dnews.com
Download PDF

Related Post